News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पूर्व क्रिकेटर जडेजा का कोरोना से निधन, सौरव गांगुली भी हैं संक्रमित

कोरोना का काला साया क्रिकेट पर भी पड़ता जा रहा है. कोविड-19 संक्रमित एक पूर्व क्रिकेटर ने मंगलवार को दम तोड़ दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 04 Jan 2022, 03:35:21 PM
ipl 2022

ipl 2022 (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :

अभी तक कोरोना के संक्रमण की तमाम खबरें आती रही थीं लेकिन अब निधन का दुखद क्रम भी शुरू हो गया है. एक पूर्व क्रिकेटर का कोरोना से निधन हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतासिंह जडेजा ने मंगलवार को दम तोड़ दिया. वह कोविड-19 संक्रमित थे. उनकी उम्र 69 साल थी. मंगलवार को उनके निधन की सूचना सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने दी. एससीए ने अपने बयान में कहा है कि सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में हर कोई सौराष्ट्र के पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतासिंह जडेजा के निधन पर शोक में हैं. कोविड-19 से जूझते हुए तड़के वलसाड में उनका निधन हो गया. वहीं, पूर्व क्रिकेटर एवं बीसीसीआई के प्रेसीडेंट भी कई दिन से कोरोना संक्रमित हैं. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: सनराइजर्स हैदराबाद की तैयार हो गई बड़ी स्क्वॉड, ये छह दिग्गज बनाएंगे आईपीएल चैंपियन

बता दें कि अंबाप्रतासिंह जडेजा ऑलराउंडर थे. वह मध्यम गति के तेज गेंदबाज और दाएं हाथ के बल्लेबाज थे. उन्होंने सौराष्ट्र की तरफ से रणजी ट्रॉफी में आठ मैच खेले थे. वह गुजरात पुलिस के सेवानिवृत्त डीएसपी भी थे. जडेजा के निधन पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने शोक संदेश जारी किया है. उन्होंने कहा कि अंबप्रतापसिंहजी एक शानदार खिलाड़ी थे. मेरी उनके साथ क्रिकेट पर अनके बार बातचीत हुई. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.

कोरोना के कारण किसी क्रिकेटर की इस साल यह पहली घटना है. इससे पहले साल 2021 में राजस्थान की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेल चुके 36 साल के लेग स्पिनर विवेक यादव (Vivek Yadav) का भी कोरोना के कारण निधन हो गया था. विवेक ने जयपुर के हॉस्पिटल में 5 मई 2021 को दम तोड़ा था. विवेक 2010-11 और 2011-12 सीजन में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली राजस्थान टीम के सदस्य थे. उन्होंने 2008 से 2013 के बीच फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 57 विकेट लिए थे. 

First Published : 04 Jan 2022, 03:35:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो