logo-image

टीम में वापसी को लेकर पू्र्व कप्‍तान सरफराज अहमद ने कही बड़ी बात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. सरफराज ने कहा है कि वह अपनी वापसी को यादगार बनाना चाहते हैं.

Updated on: 14 Jun 2020, 02:31 PM

New Delhi:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. सरफराज (Sarfaraz Ahmed) ने कहा है कि वह अपनी वापसी को यादगार बनाना चाहते हैं. पाकिस्तान को पांच अगस्त से एक सितंबर के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज (T20 Series) खेलनी है. सरफराज अहमद ने पिछले साल अक्टूबर में आखिरी बार पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेली थी. 

यह भी पढ़ें ः EngVsWI : इंग्‍लैंड में खेलते हुए भी फायदे में रहेगी वेस्‍टइंडीज की टीम, जानिए क्‍यों

जियोसुपर टीवी ने सरफराज के हवाले से लिखा, मैं मौके को लेकर सकारात्मक हूं और जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा और टीम में अपनी जगह पाने की कोशिश करूंगा. उन्होंने कहा, मैं एक टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर यादगार वापसी करना चाहता हूं. उतार-चढ़ाव तो खेल का हिस्सा हैं. जब मैं कप्तान था, मेरा ध्यान सबसे ज्यादा इस पर रहता था कि टीम कैसा प्रदर्शन करेगी, लेकिन अब मैं अपने प्रदर्शन पर ध्यान दूंगा. टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा था कि सरफराज को टीम में मोहम्मद रिजवान के बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है क्योंकि इंग्लैंड दौरा काफी लंबा है.

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल ने अपने जोड़ीदार हिटमैन रोहित शर्मा के लिए कही बड़ी बात

सरफराज अहमद ने कहा, जहां तक बैकअप विकेटकीपर की बात है तो मैं इसे लेकर चिंतित नहीं हूं, मैं इस बात को नहीं सोच रहा हूं कि पहली च्वाइस हूं या दूसरी. मैं इस बात से खुश हूं कि मेरी टीम में वापसी हुई है और टीम में दो विकेटकीपर रहना टीम के लिए ही अच्छा है. हमने ऐसा अतीत में भी देखा है जब टीम में मोइन खान और राशिद खान रहते थे.
इसके साथ ही सरफराज अहमद ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टेस्ट और T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड जाने पर अंतिम फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दिया था. उन्होंने कहा, पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने प्रत्येक खिलाड़ी से बात की और स्पष्ट कर दिया कि अगर कोविड-19 के हालात में इंग्लैंड जाने में कोई भी आपत्ति है तो हमें बिना किसी भय के उन्हें बता देना चाहिए. उन्होंने कहा, उन्होंने अंतिम फैसला हम पर छोड़ दिया और निश्चित रूप से हम सभी ने जाने से पहले अपने परिवार से बात की.

यह भी पढ़ें ः फाइनल और सेमीफाइनल में क्‍या हार जाती है टीम इंडिया, गौतम गंभीर ने बताया कारण

बल्लेबाज हैरिस सोहेल एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने दौरे से हटने का फैसला किया क्योंकि उनका परिवार इन हालात में उनके इंग्लैंड जाने में सहज नहीं था. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म की वजह से दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया. राष्ट्रीय टीम में वापसी के बारे में सरफराज ने कहा, जब आप टीम के नियमित सदस्य हो और आपको बाहर कर दिया जाए तो निश्चित रूप से वापसी करना मुश्किल है, लेकिन मुझे लगता है कि अच्छी चीज यह है कि बाहर किए जाने के बाद मैं घरेलू क्रिकेट में खेलने में व्यस्त हो गया और फिर पाकिस्तान सुपर लीग. इससे मुझे क्रिकेट पर ध्यान लगाए रखने में मदद की और मेरे दिमाग में नकारात्मक बातें नहीं आई.

(एजेंसी इनपुट)