News Nation Logo

पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने PCB को जमकर लताड़ा, जानिए क्यों 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam- ul- Haq) ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर एक टेस्ट के बदले दो अतिरिक्त टी 20 (T20 Match) मैच करने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी (PCB) की कड़ी आलोचना की है.

IANS | Updated on: 19 May 2021, 03:13:15 PM
inzamam

inzamam (Photo Credit: File)

कराची :

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam- ul- Haq) ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर एक टेस्ट के बदले दो अतिरिक्त टी 20 (T20 Match) मैच करने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी (PCB) की कड़ी आलोचना की है. इंजमाम उल हक (Inzamam- ul- Haq) ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. भारत में इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप (T20 World Cup) को ध्यान में रखते हुए पीसीबी और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्लयूआई) (CWI) जुलाई-अगस्त में दो अतिरिक्त टी 20 मैच खेलने पर सहमत हो गए हैं. पाकिस्तान 21 जुलाई से 24 अगस्त तक विंडीज दौरे पर रहेगा, जहां वह पांच टी 20 और दो टेस्ट मैच खेलेगा. टी20 के सभी मैच बारबाडोस और गयाना में जबकि टेस्ट मैच जमैका में खेले जाएंगे.  

यह भी पढ़ें :  भारतीय पुरुष और महिला टीमों को चार्टर प्लेन से मुंबई लाएगी BCCI, जानिए प्लान 

इंजमाम उल हक ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा कि  अगर वे अधिक टी 20 मैच खेलना चाहते हैं तो मुझे कोई परेशानी नहीं है. लेकिन इसके टेस्ट क्रिकेट का बलिदान नहीं देना चाहिए. पूर्व कप्तान ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के ऊपर टी 20 क्रिकेट को प्राथमिकता देने पर तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की काफी आलोचना हुई थी और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया. 

यह भी पढ़ें : अमित मिश्रा का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव, क्वारंटीन से भी आए बाहर

इंजमाम उल हक ने कहा कि कुछ ऐसा ही वहाब रियाज के साथ हुआ. लेकिन अब टेस्ट मैच की जगह टी 20 मैच कराकर पीसीबी अब भी वही संदेश देना चाहता है. ऐसे में आप खिलाड़ियों को टेस्ट छोड़ने से कैसे रोक सकते हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को विश्व कप से पहले टी 20 मैचों की कमी को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं होना चाहिए. पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर आप टी20 विश्व कप के लिए अधिक अभ्यास चाहते थे, तो हमें टेस्ट मैचों को कम किए बिना उन्हें टी 20 के लिए कहना चाहिए था. यदि आप टेस्ट मैचों की उपेक्षा करते हैं, तो यह लंबे समय में हमारे क्रिकेट को नुकसान पहुंचाएगा. भले ही पाकिस्तान को अधिक टी 20 मैच नहीं मिले.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 03:13:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Inzamam Ul Haq PCB