logo-image

भारतीय पुरुष और महिला टीमों को चार्टर प्लेन से मुंबई लाएगी BCCI, जानिए प्लान 

टीम इंडिया अब इंग्लैंड दौरे पर जाने की तैयारी में है. भारतीय महिला और पुरुष टीमें इंग्लैंड दौरे पर जाएंगी और लंबी सीरीज खेलती हुई नजर आएंगी.

Updated on: 19 May 2021, 02:11 PM

नई दिल्ली :

BCCI Plan For Team India : टीम इंडिया अब इंग्लैंड दौरे पर जाने की तैयारी में है. भारतीय महिला और पुरुष टीमें इंग्लैंड दौरे पर जाएंगी और लंबी सीरीज खेलती हुई नजर आएंगी. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई दो जून को इंग्लैंड रवाना करने से पहले भारतीय पुरुष और महिला टीमों को चार्टर प्लेन से मुंबई लाएगी, मुंबई में ही  सारे खिलाड़ी क्वारंटीन में रहेंगे. भारतीय महिला टेस्ट और वनडे टीम की कप्तान मिताली राज और महिला टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ट्विटर के जरिए इस खबर की पुष्टि की. 

यह भी पढ़ें : अमित मिश्रा का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव, क्वारंटीन से भी आए बाहर

हरमनप्रीत कौर ने ट्वीट कर कहा है कि बीसीसीआई ने पुरुष और महिला टीमों को इंग्लैंड रवाना होने से पहले मुंबई भेजने के लिए चार्टर प्लेन की व्यवस्था की है. मिताली ने बताया कि चार्टर प्लेन के अलावा खिलाड़ियों के लिए घर में ही नियमित रूप से आरटी-पीसीआर टेस्ट किए गए.  मिताली राज ने कहा कि इस महामारी के दौर में यात्रा करना चुनौतीपूर्ण है लेकिन बीसीसीआई ने हमारी सुरक्षा के लिए सभी तैयारियां की हैं. मुंबई और इंग्लैंड के लिए चार्टर प्लेन तथा घर में आरटी-पीसीआर टेस्ट की व्यवस्था की है.
भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है जिसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जानी है. पुरुष टीम को 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. इसके बाद उसे अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. कुछ खिलाड़ियों से बुधवार को मुंबई पुहंचने की संभावना है जबकि अन्य खिलाड़ी 24 मई को आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : BCCI ने बुलाई स्पेशल मीटिंग, T20 विश्व कप पर हो सकता है फैसला 

भारतीय पुरुष टीम जहां इंग्लैंड में छह टेस्ट मैच खेलेगी, जिसमें इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट और 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल शामिल हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से होगी. महिला टीम जून के मध्य में मेजबान टीम के साथ एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. पता चला है कि पुरुषों की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम (मुंबई में रहने वालों को छोड़कर) बुधवार से टीम होटल में अपना क्वारंटीन शुरू करेगी. इसमें कहा गया है कि कप्तान विराट कोहली, टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित मुंबई में रहने वाले टीम के बाकी के सदस्य और टीम प्रबंधन के सदस्य 24 मई से मुंबई टीम के होटल में बनाए गए बायो-सिक्योर बबल में प्रवेश करेंगे. इंग्लैंड पहुंचने पर टीमें 10 दिन के क्वारंटीन से गुजरेंगी.