logo-image

बाधाओं के बावजूद अपने सपनों को पूरा करें: डेविड मलान

बाधाओं के बावजूद अपने सपनों को पूरा करें: डेविड मलान

Updated on: 27 Jun 2022, 10:50 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज डेविड मलान ने गरीब बच्चों को एकसलाह दी है, जो उन्हें बाधाओं के बावजूद धैर्य, जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ अपने सपनों को पूरा करने में मदद करेगी।

सोमवार को समाज के कमजोर आर्थिक वर्ग के छात्रों के साथ बातचीत के दौरान फतेह एजुकेशन के ब्रांड एंबेसडर 34 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि शिक्षा की मदद से गरीब बच्चे अपना जीवन बदल सकते हैं।

उन्होंने कहा, आज मैंने भारत के युवा बच्चों के साथ बातचीत की, जब क्रिकेट या सामान्य रूप से जीवन की बात आती, तो बाधाओं के बावजूद सपनों को पूरा किया जाता है।

मेरा मानना है कि परिस्थितियां कैसी भी हों आपको धैर्य, दृढ़ संकल्प होना चाहिए और अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने और अपने सपनों को जीतने के लिए कड़ी मेहनत करना चाहिए। मुझे इन बच्चों के साथ बातचीत करने, जीवन के कुछ यादें साझा करने में खुशी हो रही है।

हाल ही में नीदरलैंड के साथ समाप्त हुई श्रृंखला में जोस बटलर के बाद तीनों प्रारूपों में शतक बनाने वाले मलान इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज बने।

इस कार्यक्रम में बोलते हुए खुशी के कार्यकारी निदेशक हरीश ने कहा, खेल में बच्चों की मजबूत क्षमता को बढ़ाने करने की शक्ति है। यह मौजूदा पाठ्यक्रम को मजबूत करता है और सम्मान, समानता और समावेश को आत्मसात करता है। आज, मैं खुश हूं कि मलान हमारे बीच है और उन्होंने हम सभी को, खासकर बच्चों को अपने जीवन को इतने करीब से जानने का मौका दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.