News Nation Logo

T-20 वर्ल्ड कप से पहले आया पाकिस्तान में फिक्सिंग का मामला, यह खिलाड़ी हुआ निलंबित

पाकिस्तान के अंडर-19 खिलाड़ी और प्रथम श्रेणी के बल्लेबाज जीशान मलिक को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के दौरान स्पॉट फिक्सिंग की रिपोर्ट नहीं करने को लेकर यह फैसला किया गया है.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 16 Oct 2021, 08:43:25 AM
zeeshan malik

zeeshan malik (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जीशान मलिक को निलंबित किया
  • स्पॉट फिक्सिंग की रिपोर्ट नहीं देने पर लिया यह फैसला
  • जांच के दौरान तक किसी गतिविधि में भाग नहीं ले सकते

 

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के अंडर-19 खिलाड़ी और प्रथम श्रेणी के बल्लेबाज जीशान मलिक को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. मलिक को हाल ही में समाप्त हुई राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के दौरान स्पॉट फिक्सिंग की रिपोर्ट नहीं करने को लेकर यह फैसला किया गया है. पीसीबी ने उत्तरी क्रिकेट संघ के खिलाड़ी को भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत निलंबित कर दिया है. इसका मतलब है कि वह जांच के दौरान क्रिकेट से संबंधित किसी भी गतिविधि में भाग नहीं ले सकता है. पीसीबी के एक सूत्र ने पुष्टि की है कि भ्रष्टाचार रोधी इकाई एक घटना की जांच कर रही थी कि जिसमें मलिक को चैंपियनशिप मैचों के दौरान स्पॉट फिक्स के लिए संपर्क किया गया था. इसके बावजूद मलिक ने इसकी रिपोर्ट तुरंत संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट नहीं की. 

यह भी देंखे : भारत को हराने के लिए जी-जान से जुटी पाकिस्तानी टीम, इस दिग्गज ने दिया टिप्स

लाहौर में बुधवार को नेशनल टी20 चैंपियनशिप का समापन हुआ था. हाल ही में पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल ने फरवरी 2020 से सभी क्रिकेट गतिविधियों से निलंबित रहने के बाद अपने करियर को फिर से शुरू किया था. अकमल ने पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए उनसे संपर्क करने की भी सूचना नहीं दी थी. अकमल को उनके खिलाफ की गई अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत पीसीबी को 4.2 मिलियन रुपये का जुर्माना भी देना पड़ा था. हालांकि बोर्ड ने उन पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया था. जीशान मलिक एक प्रतिभाशाली युवा सलामी बल्लेबाज हैं जो राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में उत्तरी पंजाब के लिए खेले थे. जीशान ने 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके सबका ध्यान खींचा था. उन्होंने 56 की औसत से 225 रन बनाए थे. 

First Published : 16 Oct 2021, 08:43:25 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.