logo-image

धोनी ने किया खाद का प्रचार, हो गया मुकदमा 

भारतीय क्रिकेट के चमकते सितारे और करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों की पसंद महेंद्र सिंह धोनी पर मुकदमा दर्ज हो गया है. 

Updated on: 31 May 2022, 06:06 PM

दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक कंपनी के लिए खाद का प्रचार किया था. अब महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर मुकदमा दर्ज हो गया है. इस मुकदमे के कारण महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक सकते में हैं. हाल ही में आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था. इससे उनके फैंस निराश थे, अब उन पर मुकदमा भी दर्ज हो गया. 

क्या है मामला 
मामला बिहार का है. यहां पर एक व्यक्ति ने कोर्ट में बताया है कि साल 2021 में बिहार के बेगूसराय में डीएस इंटरप्राइजेज नाम की एजेंसी के साथ नई दिल्ली की उर्वरक कंपनी ग्लोबल उपजवर्धक इंडिया ने कॉट्रैक्ट किया था. कॉट्रैक्ट के तहत खाद प्रोडक्ट का प्रचार और ब्रिकी करनी थी. इसके लिए एजेंसी ने 36.81 लाख रुपये का भुगतान भी किया था. डीएस इंटरप्राइजेज एजेंसी का कहना है कि कंपनी ने खाद तो भेजी पर मार्केटिंग में सहयोग नहीं किया. एजेंसी के मालिक नीरज कुमार निराला के अनुसार इस कारण उन्हें घाटा हुआ. उन्होंने इसकी शिकायत कंपनी में की तो कंपनी ने खाद वापस ले ली और 30 लाख का चेक दिया.

इसे भी पढ़ें: IPL 2022 में इन कप्तानों के बल्ले से निकले खूब रन, लगा दी चौकों-छक्कों की झड़ी

नीरज कुमार निराला का आरोप है कि चेक बैंक भेजा तो बाउंस हो गया. इसकी सूचना देने पर भी कंपनी के अधिकारी या रिप्रजेंटेटिव ने ध्यान नहीं दिया. एजेंसी मालिक के अधिवक्ता ने कंपनी को चेक बाउंस हो जाने का लीगल नोटिस भी भेजा पर कोई राहत नहीं मिली. अब नीरज कुमार निराला ने कोर्ट में शिकायत की है. कोर्ट में की गई शिकायत में सात लोगों को आरोपी बनाया गया है. इसमें महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम है क्योंकि उन्होंने इस खाद कंपनी के प्रोडक्ट का प्रचार किया था.