logo-image

IPL 2022 में इन कप्तानों के बल्ले से निकले खूब रन, लगा दी चौकों-छक्कों की झड़ी

आईपीएल के इस सीजन में तीन टीमों के कप्तान ऐसे रहे जो कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किए हैं.

Updated on: 31 May 2022, 01:28 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का समापन पहली बार लीग में हिस्सा ले रही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) की जीत के साथ हुआ. गुजरात टाइटंस के साथ ही हार्दिक पांड्या भी आईपीएल लीग में पहली बार कप्तानी कर रहे थे. आईपीएल 2022 में 10 टीमें लीग में भाग ली. सभी टीमों ने अपना बेस्ट किया. आईपीएल के इस सीजन में तीन टीमों के कप्तान ऐसे रहे जो कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किए हैं. आइए जानते हैं उन कप्तानों के बारे में. 

1 केएल राहुल (Kl Rahul): आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) भी पहली बार लीग में हिस्सा ली. लखनऊ ने टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी. आईपीएल के इस सीजन में बतौर कप्तान केएल राहुल ने अच्छा किया. इसके साथ ही उनके बल्ले से रन निकला. आईपीएल के इस सीजन में बतौर कप्तान रन बनाने की लिस्ट में केएल राहुल (Kl Rahul) पहले पायदान पर हैं. आईपीएल के इस सीजन में केएल राहुल के बल्ले से 15 मुकाबलों में 616 रन निकले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 4 अर्धशतक निकला है. आईपीएल के इस सीजन में केएल राहुल के बल्ले से 45 चौका और 30 छक्का निकला है.   

2 हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya): आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम को चैंपियन तो बनाया ही बनाया साथ ही बल्ले से भी कमाल किया है. आईपीएल के इस सीजन में बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या रन बनाने के मामले में दूसरे पायदान पर रहे. आईपीएल के इस सीजन में हार्दिक पांड्या के बल्ले से 15 मुकाबलों में 487 रन निकले. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बल्ले से रन बनाने के साथ ही 8 विकेट भी अपने नाम करने में सफलता हांसिल की है. इस दौरान हार्दिक के बल्ले से 4 अर्धशतक भी देखने को मिला. हार्दिक के बल्ले से 49 चौके और 12 छक्के देखने को मिले. 

यह भी पढ़ें: प्रेग्नेंट पत्नी ने दिनेश कार्तिक को दिया था धोखा, दोस्त को दे बैठी दिल

3 फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plesis): आईपीएल 2022 में आरसीबी (RCB) मे फॉफ डुप्लेसिस को टीम की कमान सौंपी. डुप्लेसिस ने अच्छी कप्तान की. इसके साथ ही उनके बल्ले से रन भी निकला हैं. आईपीएल के इस सीजन में फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plesis) बतौर कप्तान रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. फॉफ डुप्लेसिस के बल्ले से आईपीएल के इस सीजन में 16 मुकाबलों में 468 रन निकला है. आईपीएल के इस सीजन में फॉफ डुप्लेसिस के बल्ले से 3 अर्धशतक भी देखने को मिला है.