logo-image

विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल संकट में फंसे, मिल सकती है कड़ी सजा

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के प्रमुख रिकी स्किरिट ने कहा कि क्रिस गेल को रामनरेश सरवन के खिलाफ हाल में कड़ी बयानबाजी करने के लिए सजा भुगतनी पड़ सकती है.

Updated on: 13 May 2020, 01:56 PM

Kingston:

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के प्रमुख रिकी स्किरिट ने कहा कि क्रिस गेल (Chris Gayle) को रामनरेश सरवन (Ramnaresh Sarwan) के खिलाफ हाल में कड़ी बयानबाजी करने के लिए सजा भुगतनी पड़ सकती है लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे इस करिश्माई बल्लेबाज के शानदार करियर का अंत नहीं होगा. दुनिया के विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाजों में से एक क्रिस गेल को कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) की फ्रेंचाइजी सेंट लूसिया जोक्स ने 2020 सत्र के लिए अनुबंधित किया है. उन्होंने अपने पूर्व साथी रामनरेश सरवन को ‘कोरोना वायरस से भी बुरा’ करार दिया था. उन्होंने रामनरेश सरवन पर आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें सीपीएल की टीम जमैका तल्लावाह से बाहर करने की साजिश रची.

यह भी पढ़ें ः जब इस गेंदबाज से डाक्‍टरों ने कह दिया कि कभी क्रिकेट नहीं खेल पाओगे, जानें फिर क्‍या हुआ

रिकी स्किरिट ने कहा कि हालांकि यह आपसी मतभेद है, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि यह विवाद जल्दी समाप्त होगा. उन्होंने ‘जमैका ग्लीनर’ से कहा, मुझे विश्वास है कि इस समय क्रिस गेल और सीपीएल के बीच किसी तरह की चर्चा चल रही हैं, क्योंकि सीपीएल के कुछ नियम हैं जो यहां लागू होंगे, क्योंकि क्रिस गेल एक फ्रेंचाइजी टीम से अनुबंधित हैं. रिकी स्किरिट ने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह क्रिस गेल के करियर के लिहाज से वैश्विक मुद्दा नहीं बनेगा, क्योंकि उनका करियर शानदार रहा है और मैं नहीं चाहता कि उसका अंत इस घटना के साथ हो. 

यह भी पढ़ें ः शोएब अख्‍तर ने दिखाए तेवर, बोले-नोटिस पर रिजवी माफी मांगें, जानिए पूरा मामला

सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने दावा किया था कि जमैका की टीम से उन्हें बाहर करने के पीछे रामनरेश सरवन का हाथ था, क्योंकि मध्यक्रम का यह पूर्व बल्लेबाज फ्रेंचाइजी को अपने नियंत्रण में लेना चाहता है. क्रिस गेल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, सरवन तुम अभी कोरोना वायरस से भी बुरे हो. तल्लावाह के साथ जो कुछ हुआ उसमें तुमने अहम भूमिका निभाई क्योंकि तुम्हारे और मालिक के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं. रिकी स्किरिट ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है लेकिन उम्मीद जताई कि इससे क्रिस गेल के करियर पर प्रभाव नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर मुझे यह अच्छा नहीं लगा. मेरी निजी राय है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन प्रक्रिया अपना काम करेगी। यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी क्योंकि वह वेस्टइंडीज लीग में अनुबंधित खिलाड़ी हैं. रिकी स्किरिट ने कहा, अगर खिलाड़ी किसी क्लब, फ्रेंचाइजी या क्रिकेट वेस्टइंडीज से अनुबंधित हो तो इस तरह का व्यवहार अनुबंध को किस स्तर तक बदनामी से जोड़ता है.