logo-image

EXCLUSIVE : शिखर धवन को कप्तान बनाकर कहीं गलती तो नहीं कर दी, दिलीप वेंगसरकर बोले...

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड में है और अगस्त से टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. वहीं जुलाई में भारतीय टीम को श्रीलंका के साथ तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी. इसके लिए एक अलग टीम बनाई गई है.

Updated on: 26 Jun 2021, 02:02 PM

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड में है और अगस्त से टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. वहीं जुलाई में भारतीय टीम को श्रीलंका के साथ तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी. इसके लिए एक अलग टीम बनाई गई है. श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है. इस टीम में कई नए और युवा चेहरों को भी जगह दी गई है. वहीं आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 के अब तक हुए मैचों में अच्छा खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं. लेकिन क्या भारतीय चयनकर्ताओं ने शिखर धवन को नया कप्तान बनाकर कहीं गलती तो नहीं कर दी. इसके बारे में भारतीय टीम के पूर्व सिलेक्टर दिलीप वेंगसकर ने अपनी बात रखी है. न्यूज नेशन से एक्सक्लूसिव बात करते हुए दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि सिलेक्टर्स से शायद गलती हो गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली के दोस्त खेलेंगे आईपीएल 14, रोहित शर्मा को......

दिलीप वेंगसरकर से जब ये पूछा गया कि आज की तारीख में कौन सा ऐसा खिलाड़ी है, जो विराट कोहली के बाद टीम इंडिया की कप्तानी कर सकता है. इस पर वेंगसरकर ने कहा कि अभी जो हमारी टीम श्रीलंका दौरे पर जा रही है तो हो सकता है कि सिलेक्टर्स के दिमाग में अगला कप्तान शिखर धवन का होगा. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि शिखर धवन की भी उम्र काफी हो चुकी है, वे भी विराट कोहली और रोहित शर्मा उम्र के करीब ही हैं तो इस पर दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि तो फिर हो सकता है कि सिलेक्र्स ने गलती की होगी. उन्होंने कहा कि ऐसे टूर पर आप जब टीम को भेजते हो तो भविष्य के बारे में सोचा जाता है. ऐसे मौके नए कप्तान और खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका होता है. अगर शिखर धवन भविष्य के कप्तान नहीं हैं तो फिर सिलेक्र्स ने कोई गलती की होगी. 

यह भी पढ़ें : आंद्रे रसेल तहलका मचाने के लिए तैयार, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे सीरीज 

इसके साथ ही दिलीप वेंगसरकर से जब पूछा गया कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण क्या रहा. इस पर दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर एक भी प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका नहीं मिला. टीम ने आपस में ही मैच खेला और उसके बाद फाइनल खेलने मैदान में उतर गई. भारतीय टीम को कम से कम एक मैच काउंटी टीम के साथ खेलने का मौका मिलना चाहिए था. उन्होंने जोड़ा कि यही सीरीज अगर तीन मैच की होती तो टीम इंडिया दूसरे और तीसरे मैच में अच्छा कर सकती थी. अब इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए उन्होंने कहा कि इसमें टीम इंडिया सीरीज जीत सकती है.