News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

विराट कोहली भी हार से नहीं बचा सकते थे, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

IND vs SA : एक कप्तान के तौर पर कोहली (Virat Kohli) कुछ अलग नहीं कर पाते. एग्रेशन टीम में बहुत था. ऋषभ पंत और बुमराह अपनी टीम में जान डाल रहे थे. और वहीं केएल राहुल भी जो कर सकते थे उन्होंने किया.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 08 Jan 2022, 07:37:16 AM
virat kohli could not save from defeat

virat kohli could not save from defeat (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

IND vs SA : भारत ने अपने पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की. तब टीम की कमान थी विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथ में. लेकिन ठीक दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट चोटिल हो गए और मैच नहीं खेल सके. और जैसा सभी को पता है कि दूसरे मैच में भारत का क्या हाल हुआ. गेंदबाज विकेट के लिए तरसते दिखाई दिए. फैंस और कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना था कि टीम ने कप्तान विराट कोहली को बहुत मिस किया. उनका एग्रेशन टीम में नई जान सी ला देता है. पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का कुछ और ही मानना है.

IND vs SA : तो इन वजहों से भारत को पहली हार का सामना करना पड़ा..

नेहरा के अनुसार अगर विराट टीम के साथ होते भी तो कुछ खास कमाल नहीं हो जाता. मैं इतना जरूर मानता हूं कि एक बल्लेबाज के तौर पर टीम ने कोहली को मिस किया होगा, पर एक कप्तान के तौर पर कोहली कुछ अलग नहीं कर पाते. एग्रेशन टीम में बहुत था. ऋषभ पंत और बुमराह अपनी टीम में जान डाल रहे थे. और वहीं केएल राहुल भी जो कर सकते थे उन्होंने किया.

कुछ हद तक नेहरा की बात ठीक भी है क्योंकि 2020 का ऑस्ट्रेलिया दौरा याद कीजिए. जब विराट कोहली टीम के कप्तान थे और टीम पहले टेस्ट मैच में सिर्फ 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी. इसके बाद जब दूसरे मैच में वो टीम के साथ नहीं थे तब भी टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को करारी मात दी थी.

नेहरा आगे कहते हैं कि विराट एक अनुभवी और बड़े खिलाड़ी हैं. जब भी वो मैदान पर होते हैं तो दूसरी टीम पर प्रेशर तो होता ही है. एक बल्लेबाज के तौर पर हम उन्हें मिस कर सकते हैं. पर ये कहना गलत है कि विराट कुछ नया ले आते जो दूसरे खिलाड़ी नहीं कर पाए.

First Published : 08 Jan 2022, 07:36:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.