News Nation Logo
Banner

IND vs SA : तो इन वजहों से भारत को पहली हार का सामना करना पड़ा..

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 07 Jan 2022, 07:46:07 AM
this is the reason behind india loss

this is the reason behind india loss (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

IND vs SA Test : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए दूसरे टेस्ट मैच में अफ्रीकन टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाया. और भारत को 7 विकेट से करारी शिकस्त दे दी. इसी के साथ जोहानिसबर्ग के इस मैदान पर भारत की पहली हार भी हो गई. अभी तक इस मैदान पर भारत की टीम अजय थी. लेकिन कल के बाद सभी रिकार्ड्स टूट गए. भारत चौथे दिन तक मजबूत हालात में दिख रहा था तो अचानक से क्या हुआ कि सीरीज जीतने का सपना देख रही टीम मैच ही हार गई. आज आपको बताते हैं उन वजहों के बारे में, जिसने जोहानिसबर्ग में टीम इंडिया के सपने तोड़ दिए.    

केएल राहुल की कप्तानी पर सवाल 
मैच के जरूरत समय पर कप्तान केएल राहुल से फील्डिंग लगाने को लेकर बहुत सारी गलतियां हुई. जहां अटैक करना था वहां उन्होंने डिफेंसिव माइंड से फील्ड सेट की. नतीजा ये रहा कि रन लीक होते चले गए.

बुमराह का करिश्मा हुआ गायब 
जब टीम का प्रमुख गेंदबाज ही ठीक से गेंदबाजी ना कर रहा हो तो टीम कैसे अच्छा खेल दिखा सकती है. हुआ भी यही. बूम बूम कहे जाने वाले बुमराह कल अपनी उस लय में नहीं दिखे जिसके लिए उन्हें जाना जाता है. एक या दो रन को वो रोकने में नाकाम हो रहे थे. जिससे अफ्रीकन बल्लेबाजों पर प्रेशर नहीं बन सका.

विराट कोहली याद आए 
जब मैच आखिरी पलों में था तब टीम ने विराट कोहली को एक कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर बहुत याद किया. कोहली की आक्रामकता टीम के लिए बहुत फायदेमंद रहती है. लेकिन कल टीम में ऐसा लगा जैसे जीत के लिए भूख खत्म हो चुकी है. टीम हारने से पहले ही हथियार डाल चुकी है. 

साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजों का जलवा 
कल के दिन अफ्रीकन बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया. चाहे वो डीन एल्गर हो या डुसे दोनों ने ही अपनी बल्लेबाजी से भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. गेंदबाज विकेट के लिए तरसते रहे लेकिन दोनों ने अपने विकेट को गिरने नहीं दिया.

First Published : 07 Jan 2022, 07:44:33 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.