logo-image

Eoin Morgan ने दस सालों तक डेट करने के बाद की थी शादी, ब्लैकमेलिंग का भी होना पड़ा था शिकार

इयोन मोर्गन की पत्नी तारा लंदन में फैशन इंडस्ट्री की एक नामचीन कंपनी की मार्केटिंग कॉर्डिनेटर हैं.

Updated on: 28 Jun 2022, 10:19 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड (England) दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबला 1-5 जुलाई तक खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. सीमित ओवरों की सीरीज शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड (England) के वनडे और टी20 कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इयोन मोर्गन ने आज अपने 16 साल के क्रिकेट करियर पर विराम लगाया है. 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयोन (Eoin Morgan) मोर्गन 10 साल डेट करने के बाद अपनी गर्लफ्रैंड तारा रिजवे (Tara Ridgway) से साल 2018 में शादी के बंधन नें बंधे थे. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की पत्नी तारा लंदन में फैशन इंडस्ट्री की एक नामचीन कंपनी की मार्केटिंग कॉर्डिनेटर हैं. 

जब इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और तारा की मुलाकात हुई थी तो उस वक्त मोर्गन की उम्र 24 साल थी, और तारा रिजवे (Tara Ridgway) की उम्र 17 साल थी. दोनों एक-दूसरे को 10 साल तक डेट करने के बाद शादी के बंधन में बंधे थे. तारा ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं. तारा ने मोर्गन को एडिलेड में चल रही एशेज सीरीज के एक मैच के दौरान देखा था.

यह भी पढ़ें: Eoin Morgan: इयोन मोर्गन दो देशों के लिए जड़ चुके हैं शतक, इंग्लैंड के लकी कप्तान

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और तारा रिजवे (Tara Ridgway) की शादी सॉमरसेट के ऐतिहासिक बैबिंग्टन हाउस में हुई थी. इस दौरान दोनों के परिवारिक सदस्य और खास दोस्त मौजूद थे. मोर्गन की शादी में 130 मेहमानों की मौजूदगी थी. ब्रैंडन मैकुलम (Brandon McCullum) ने भी मोर्गन की शिरकत की थी. 

क्रिकेट टीम की बात करें तो मोर्गन की शादी में एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook), जेसन रॉय , स्टीव फिन, मार्क वुड और जोस बटलर (Jos Buttler) भी शिरकत किए थे.  

यह भी पढ़ें: Eoin Morgan: आयरलैंड से खेलते हुए इंग्लैंड की टीम में ऐसे मिली मोर्गन को जगह, बना दिया विश्व विजेता

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) अपनी शादी से पहले एक ऑस्ट्रेलियाई महिला (Australian Woman) से कुछ समय के लिए प्रेम प्रसंग में थे. इस ऑस्ट्रेलियाई महिला की प्रेम प्रसंग की वजह से मोर्गन को ब्लैकमेलिंग का शिकार भी होना पड़ा था. 

आपको बता दें, उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के होबार्ट में रहने वाली एक महिला के साथ इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) का संबंध था. महिला के पति ने मोर्गन को फोटोज, वीडियोज और मैसेज के लिए ब्लैकमेल करते हुए पैसों की डिमांड कर डाली थी.