News Nation Logo
Banner

Eoin Morgan: इयोन मोर्गन दो देशों के लिए जड़ चुके हैं शतक, इंग्लैंड के लकी कप्तान

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 28 Jun 2022, 08:38:13 PM
Eoin Morgan Centuries

Eoin Morgan Centuries (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड (England) दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबला 1-5 जुलाई तक खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. सीमित ओवरों की सीरीज शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड (England) के वनडे और टी20 कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इयोन मोर्गन ने आज अपने 16 साल के क्रिकेट करियर पर विराम लगाया है. 

आज हम आपको इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की निजी जिंदगी से जुड़ी रोचक बातें बताएंगे, जिसको आप भी जानकर आश्चर्य में पड़ जाएंगे. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो दो देशों से खेल चुके हैं. इतना ही नहीं उन्होंने दोनों देशों से शतक भी जड़ा है. 

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) का जन्म 10 सितंबर 1986 में आयरलैंड के डबलिन में हुआ था. 35 वर्षीय इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) साल 2007 तक आयरलैंड की टीम से खेले. आयरलैंड (Ireland) की टीम से खेलते हुए उन्होंने शतक भी जड़ा. इसके बाद उनको इंग्लैंड की टीम से खेलने का मौका मिला. उन्होंने इंग्लैंड की टीम से खेलते हुए भी कई शतक जड़ा. इस तरह से इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) इंटरनेशनल मुकाबलों में दो देशों से शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं. 

यह भी पढ़ें: Eoin Morgan: आयरलैंड से खेलते हुए इंग्लैंड की टीम में ऐसे मिली मोर्गन को जगह, बना दिया विश्व विजेता

साल 2019 में इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम विश्व विजेता बनी. इग्लैंड ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम को हराकर ये कारनामा किया था. इससे पहले इंग्लैंड (England) की टीम एक भी बार विश्व विजेता नहीं बन पाई थी. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने इंग्लैंड की टीम से 248 वनडे मुकाबलों की 230 पारियों में 7701 रन बनाया है. वनडे में इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के बल्ले से 47 अर्धशतक और 14 शतक निकला है. 

First Published : 28 Jun 2022, 08:37:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.