logo-image

ENGvWI : क्‍या 2 दिन में जीत पाएगा इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज के दो विकेट गिरे

कोरोना वायरस के बाद शुरू हुए इंटरनेशनल मैच के तहत इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. आज चौथे दिन का खेल जारी है. तीन मैचों की सीरीज का पहला ही मैच जीतकर वेस्‍टइंडीज ने सीरीज में बढ़त बना ली थी.

Updated on: 19 Jul 2020, 04:28 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बाद शुरू हुए इंटरनेशनल मैच (International Cricket) के तहत इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (EngvsWi) के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. आज चौथे दिन का खेल जारी है. तीन मैचों की सीरीज का पहला ही मैच जीतकर वेस्‍टइंडीज ने सीरीज में बढ़त बना ली थी. लेकिन दूसरे मैच में इंग्‍लैंड ने अच्‍छी वापसी की, लेकिन तीसरे दिन का पूरा खेल बारिश के कारण नहीं खेला जा सका, इसलिए अब मैच ड्रॉ की ओर जाते हुए दिख रहा है, लेकिन इंग्‍लैंड की कोशिश होगी कि मैच अब बाधित न हो और उसके गेंदबाज लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करें. हालांकि अभी तक इंग्‍लैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए हैं. अभी भी करीब दो दिन का खेला शेष है.

यह भी पढ़ें ः इरफान पठान की चेतावनी, बहुत सावधान रहें तेज गेंदबाज, जानिए क्‍यों

अगर यह मैच ड्रॉ पर ही खत्‍म होता है, जैसी कि संभावना नजर आती है तो फिर वेस्‍टइंडीज इस सीरीज को किसी भी सूरत में हारेगा नहीं, वहीं तीसरे टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज के लिए चुनौती और भी बढ़ जाएगी. तीसरा टेस्‍ट इंग्‍लैंड को जीतना ही होगा, नहीं तो अपने ही घर में उसे सीरीज में वेस्‍टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें ः ICC की बैठक सोमवार को, T20 विश्व कप हो सकता है रद, आईपीएल की मिलेगी विंडो!

आपको बता दें कि इससे पहले बारिश के कारण तीसरे दिन शनिवार को एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी थी. सीरीज में 0.1 से पीछे चल रही इंग्लैंड टीम के पास बराबरी के लिए अब बस दो दिन का समय है. इंग्लैंड ने पहली पारी नौ विकेट पर 469 के स्कोर पर घोषित की थी. जब दूसरे दिन का खेल खत्‍म हुआ था, उस वक्‍त क्रेग ब्रेथवेट और अलजारी जोसेफ खेल रहे थे. सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल 12 रन बनाकर शुक्रवार को सैम कुरेन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए थे. उधर इंग्‍लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने दसवां टेस्ट शतक लगाते हुए 176 रन बनाए थे, जबकि डोम सिबली ने 120 रन बनाए जो उनका दूसरा टेस्ट शतक है. जोस बटलर ने 40 और डोम बेस ने नाबाद 31 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए ऑफ स्पिनर रोस्टन चेस ने 172 रन देकर पांच और तेज गेंदबाज केमार रोच ने दो विकेट लिए. वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन में पहला टेस्ट चार विकेट से जीता था. तीसरा और आखिरी टेस्ट भी मैनचेस्टर में ही खेला जाएगा.