logo-image

ENGvPAK : कोरोना वायरस के बीच पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम क्‍यों गई इंग्‍लैंड, ये रहा जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने कहा है कि वह अपने 10 खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद भी इंग्लैंड दौरे को जारी रखने के लिए गए.

Updated on: 27 Jul 2020, 12:33 PM

New Delhi:

England vs Pakistan Series : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) (CEO) वसीम खान (Wasim Khan) ने कहा है कि वह अपने 10 खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव (Covid 19 Positive) निकलने के बाद भी इंग्लैंड दौरे को जारी रखने के लिए गए, क्योंकि वह खेल को दोबारा शुरू करने को लेकर प्रतिबद्ध थे. वसीम खान ने जियो न्यूज से कहा, कोरोना और क्रिकेट को एक साथ रहना होगा. क्रिकेट को दोबारा शुरू करने के अलावा इसके पीछे कोई और कारण नहीं था. उन्होंने कहा, जब भी हमसे इंग्लैंड दौरे पर जाने को लेकर सवाल किया जाता था, यही सवाल वेस्टइंडीज टीम के सामने भी था जो अपने कार्यक्रम के हिसाब से मैच खेलने के लिए गई.

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : जेम्‍स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को खेलना चाहिए एक साथ, जानिए इनके आंकड़े

सीईओ वसीम खान ने कहा कि वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड जाने का फैसला तब किया जब वहां स्थिति काफी बुरी थी. वेस्टइंडीज इस समय इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है और मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. इसके बाद पाकिस्तान को इंग्लैंड में मेजबान टीम के साथ तीन टेस्ट और इतने ही मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच अगस्त से होगी. पाकिस्तान सीरीज से पहले इंग्लैंड, आयरलैंड के साथ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.

यह भी पढ़ें ः BCCI से इस बात से नाराज है युवराज सिंह, जानिए क्‍या दुख किया बयां

10 खिलाड़ियों के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद बोर्ड पर काफी दबाव था कि वह इंग्लैंड दौरे पर अपनी टीम भेजे या नहीं, लेकिन महामारी के बीच खेल की बहाली सुनिश्चित करने के लिए पीसीबी ने दौरे पर टीम भेजने का फैसला किया. पिछले महीने 10 खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे की टीम से बाहर कर दिया गया था कि वे कोरोना वायरस परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए थे. शादाब खान, हारिस राऊफ, हैदर अली, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, वहाब रियाज, इमरान खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन और काशिफ भट्टी उन खिलाड़ियों में शामिल थे जो पहले दौर में पॉजिटिव पाए गए थे. पाकिस्तान पांच अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों सीरीज खेलेगा जिसके बाद तीन T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : UAE का इतिहास सट्टेबाजों और मैच फिक्सरों के लिए मशहूर, जानिए क्‍या होगी रणनीति

सीईओ वसीम खान ने कहा, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने उस समय इंग्लैंड जाने का फैसला किया जब वहां स्थिति काफी खराब थी (महामारी के कारण). खान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय टीमों की पाकिस्तान में खेलने को लेकर अब अलग धारणा है. वे अब आने के इच्छुक हैं. मुझे बताइए कि हमारे प्रभार संभालने से पहले श्रीलंका, बांग्लादेश जैसी टीमें टेस्ट या सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए क्यों नहीं आई. हम एमसीसी टीम को भी लेकर आए और बांग्लादेश महिला टीम को भी. इससे हमें आत्मविश्वास मिला कि जल्द ही और टीमें पाकिस्तान आएंगी.

(एजेंसी इनपुट)