News Nation Logo

ENGvPAK : इंग्लैंड का मास्‍टर स्‍ट्रोक, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी को बनाया कोच

इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच दो टेस्‍ट मैच खेले जा चुके हैं. पहला टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने जीत लिया था, उसके बाद दूसरा टेस्‍ट बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था. अभी तीसरा टेस्‍ट खेला जाना बाकी है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Aug 2020, 12:50:13 PM
england cricket board

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

England Vs Pakistan Series : इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच दो टेस्‍ट मैच खेले जा चुके हैं. पहला टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने जीत लिया था, उसके बाद दूसरा टेस्‍ट बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था. अभी तीसरा टेस्‍ट खेला जाना बाकी है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच T20 सीरीज (T20 Series) खेली जाएगी. लेकिन इस सीरीज से पहले इंग्‍लैंड (England) ने एक बड़ा दांव खेल दिया है. इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान (Pakistan) के ही एक पू्र्व आलराउंडर को अपने कोचिंग स्‍टाफ में शामिल कर लिया है. पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर अजहर महमूद (Azhar Mehmood) को इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त से शुरू हो रही तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल किया है. 

यह भी पढ़ें ः एरॉन फिंच ने बताई मन की बात, विश्‍व कप 2023 के बाद संन्‍यास!

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को कहा कि 45 साल के महमूद ओल्ड ट्रैफर्ड में जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में होने वाली सीरीज में इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच जॉन लुईस का सहयोग करेंगे. अब ब्रिटिश नागरिक अजहर महमूद पिछले साल तक मिकी आर्थर के नेतृत्व में पाकिस्तान के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे. इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प तीन मैचों की सीरीज में क्रिस सिल्वरवुड की जगह मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे जिन्हें ब्रेक दिया गया है. सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड उनका सहयोग करेंगे. मार्कस ट्रेस्कॉथिक को बल्लेबाजी कोच जबकि एसेक्स के पूर्व विकेटकीपर जेम्स फॉस्टर को सीरीज के लिए विकेटकीपर कोच की भूमिका दी गई है. इस बीच इंग्लैंड ने सीरीज के लिए इयोन मोर्गन की अगुआई में 14 सदस्यीय टीम घोषित की है. आयरलैंड के खिलाफ लचर प्रदर्शन करने वाले जेम्स विन्स की जगह डेविड मालन को टीम में शामिल किया गया है. सीरीज का दूसरा और तीसरा T20 मैच 30 अगस्त और एक सितंबर को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 में चमके IPL के सितारे, सुनील नारायण और राशिद खान का जलवा

अब टेस्‍ट मैच की बात, उधर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज रोबर्ट की का मानना है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को पाकिस्तान के खिलाफ 21 अगस्त से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में खेलना चाहिए. जोफ्रा आर्चर को वर्षा और खराब रोशनी से प्रभावित दूसरे टेस्ट से आराम दिया गया था. उनकी जगह आलराउंडर सैम कुरेन को टीम में शामिल किया गया था. की ने स्काई स्पोटर्स से कहा, मैं आर्चर को चुनूंगा. अगर आप उन सभी पाकिस्तान के बल्लेबाजों से पूछे तो मुझे लगता है कि जब उन्होंने सुना तो जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं तो वे इसका जश्न मनाने लगे होंगे. मैं कुरैन और आर्चर के बीच एक सीधा मुकाबला करता. यह समस्या है जब आपके पास स्टोक्स नहीं हैं. इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. पाकिस्तान की टीम इससे पहले 2016 और 2018 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज ड्रॉ करा चुकी है और की का मानना है कि मेहमान टीम इस बार भी ऐसा कर सकती है. उन्होंने कहा, पाकिस्तान ने 230 रन बनाए थे और मुझे लगता है कि इस तरह की खराब परिस्थितियों में यह एक अच्छा स्कोर था। यह पाकिस्तान की बहुत ही अच्छी टीम है और उनके पास सीरीज को बराबर करने का बहुत अच्छा मौका हैं.

(एजेंसी इनपुट)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 12:50:13 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.