News Nation Logo

टीम इंडिया का 5-0 से सूपड़ा साफ करना चाहते हैं अंग्रेज कप्तान जोए रूट 

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कहा है कि वह अगस्त-सितंबर में टीम इंडिया (Team India) के साथ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप (Clean sweep) हासिल करना चाहते है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Jun 2021, 02:25:12 PM
Joe Root

Joe Root (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

IND vs ENG Test Series : इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कहा है कि वह अगस्त-सितंबर में टीम इंडिया (Team India) के साथ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप (Clean sweep) हासिल करना चाहते है, ताकि आठ दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरीज में अच्छी तैयारी के साथ उसमें जाएं. जोए रूट (Joe Root) की कप्तानी में इंग्लैंड को इस समर में सात टेस्ट मैच खेलने हैं और इंग्लिश कप्तान सभी मैचों में जीत दर्ज करना चाहते हैं. इंग्लैंड की टीम बुधवार से न्यूजीलैंड (ENG vs NZ ) के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.टेस्ट कप्तान जोए रूट (Joe Root) ने ब्रिटिश मीडिया से कहा है कि इस पूरे समर में ऑस्ट्रेलिया के बारे में लगातार बातचीत होने वाली है. इससे दूर होने की कोई बात नहीं है. हमने लंबे समय से कहा है कि अब हम उस सीरीज की योजना बना रहे हैं. एक इंग्लिश फैंस और एक इंग्लिश खिलाड़ी के रूप में मेरा यह मानना है कि यह एक ऐसी प्रतिष्ठित सीरीज है और यह काफी मायने रखती है. उन्होंने कहा है कि जब आप तैयारी की बात करते हैं तो मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले सभी सात टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करना, तैयारी के लिहाज से सबसे बेस्ट तरीका होगा और इससे आपको काफी आत्मविश्वास मिलेगा. मौजूदा समय में दुनिया की दो बेस्ट टीमों के खिलाफ खेलना, खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा मौका है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी खिलाड़ी अपनी चचेरी बहन से करेगा शादी, जानिए कब ...

इंग्लैंड की टीम आज से न्यूजीलैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रही है. इसका पहला मैच आज लॉर्ड्स में शुरू हो रहा है. इन दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा और ये मैच साउथम्पटन में होगा. इसी सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे, जिसे जीतने की बात इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : सागर धनकड़ मर्डर केस : घटना के वक्त सुशील कुमार के पहने कपड़े बरामद 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 02:25:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Joe Root