logo-image

पत्तों की तरह बिखरी आधी टीम, ये कारण बने इंग्लैंड में हार की वजह!

भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच 3 मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली गई. इस सीरीज में भारत को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 16 Sep 2022, 03:37 PM

नई दिल्ली:

IND Womens vs ENG Women: भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच 3 मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली गई. इस सीरीज में भारत को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की तो वहीं वापसी करते हुए दूसरे टी-20 में भारतीय महिला ने इंग्लैंड की टीम को 8 विकेट से हरा दिया. सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारत को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और इंग्लैंड की टीम श्रृंखला 2-1 से जीत गई. भारत के टॉप ऑर्डर का फ्लॉप होना कहीं ना कहीं इंग्लैंड में हार का एक बड़ा कारण बना. 

पत्तों की तरह बिखरे पहले 5 बैटर
टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. बैंटिंग करते हुए भारत के पहले पांच बैटर डबल डिजिट स्कोर तक भी पहुंचने में कामयाब नहीं हुए. शेफाली वर्मा (5), स्मृति मंधाना (9), सबभिनेनी मेघना (0), हरमनप्रीत कौर (5), हेमलता (0) का स्कोर ही बना पाई. पारी को दीपती शर्मा (24) और पूजा वस्त्रकर (33) की पारियों ने संभाला, जिसकी वजह से भारत इंग्लैंड के सामने 123 रनों का लक्ष्य रख पाया.

यह भी पढ़ें- Roger Federer Retires: रोजर फेडरर के संन्यास पर भावुक हुआ खेल जगत, आया इमोशनल रिएक्शन

7 विकेट से जीता इंग्लैंड
123 के लक्ष्य के पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 10 गेंद शेष रहते 7 विकेट से मैच को जीत लिया. प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गई सोफी एक्लेस्टोन ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा सराह ग्लेन ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके. बल्लेबाजी में सोफिया डंकले ने 44 गेंद में 49 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें- Team India : एशिया कप हारकर भी ये खिलाड़ी बना गया रिकॉर्ड

वनडे में बदले की बारी!
टी-20 सीरीज हारने के बाद अब भारतीय महिला टीम वनडे सीरीज जीतकर बदला लेना चाहेगी. इस सीरीज में 3 वनडे मैच खेले जाएंगे. ये मुकाबले 18, 21 और 24 सितंबर को खेले जाएंगे.