News Nation Logo

क्रॉले का शतक, इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 332/4

जैक क्रॉले के नाबाद 171 के करियर के पहले शतक की मदद से इंग्लैंड ने द एजेस बाउल मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 332 रन का मजबूत स्कोर बना लिया.

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 22 Aug 2020, 09:59:56 AM
Eng Vs Pak

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान (Photo Credit: फाइल फोटो)

साउथैम्पटन:

जैक क्रॉले (नाबाद 171) के करियर के पहले शतक की मदद से इंग्लैंड (Pakistan) ने द एजेस बाउल मैदान पर पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 332 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. इंग्लैंड ने चायकाल के बाद चार विकेट पर 184 रन से आगे खेलना शुरू किया. क्रॉले ने 97 और बटलर ने अपनी पारी को 24 रन से आगे बढ़ाया.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर कैमरून व्हाइट ने क्रिकेट से लिया संन्यास

इस दौरान क्रॉले ने अपने करियर का पहला शतक जमाया. वहीं, बटलर ने भी संभलकर खेलते हुए क्रॉले का अच्छा साथ निभाया और अपने करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया. स्टंप्स के समय क्रॉले 269 गेंदों पर 19 चौके लगा चुके हैं. उनके करियर का यह पहला शतक है. क्रॉले के साथ जोस बटलर 148 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के की मदद से 87 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 205 रनों की शानदार साझेदारी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- मुश्किल रास्तों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक

पाकिस्तान की ओर से यासिर शाह ने अब तक दो और शाहीन शाह अफरीदी तथा नसीम शाह ने एक-एक विकेट लिया है. इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. टीम की शुरूआत खराब रही और रोरी बर्न्‍स केवल छह बनाकर आउट हुए. उनका विकेट टीम के 12 के स्कोर पर गिरा. उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने आउट किया.

ये भी पढ़ें- मुश्किल रास्तों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक

मेजबान इंग्लैंड को दूसरा झटका 73 के स्कोर पर डाम सिब्ले के रूप में लगा. सिब्ले ने 47 गेंदों पर एक चौके की मदद से 22 रन बनाए. सिब्ले के आउट होने के बाद कप्तान जोए रूट भी टीम के 114 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गए. दूसरे सत्र में कप्तान रूट ज्यादा देर तक टिक नहीं सके.

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा और वीनेश फोगाट सहित 5 खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न, फाइनल लिस्ट जारी

नसीम शाह की एक बेहतरीन आउटस्विंगर गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पीछे गई और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने उनका शानदार कैच पकड़ा. कप्तान ने 51 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 29 रन बनाए. ओली पोप सिर्फ तीन रन ही बना सके और यासिर शाह की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद बटलर ने क्रॉले का साथ निभाया और पहले दिन की खेल समाप्ति तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Aug 2020, 09:34:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो