News Nation Logo

विराट कोहली की खराब फॉर्म पर राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, जानें कोच ने क्या कहा

द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, 'एक खिलाड़ी के तौर पर आप इस तरह के दौर से गुजरते हैं. मुझे नहीं लगता कि विराट (Virat Kohli) के मामले में यह प्रेरणा या इच्छा की कमी है.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 29 Jun 2022, 10:20:11 PM
Rahul Dravid and Virat Kohli

Rahul Dravid and Virat Kohli (Photo Credit: File)

लंदन:  

India vs England Test : मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Coach Rahul Dravid) ने कहा कि वह विराट कोहली (Virat Kohli) के सभी प्रारूपों में खराब फॉर्म से चिंतित नहीं हैं. 33 साल के कोहली पिछले कुछ समय से रन बनाने को लेकर दबाव में है जिससे उनकी साख पर सवाल खड़े हो रहे हैं. हालांकि, कई पूर्व क्रिकेटरों ने दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर को सुधार करने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए समर्थन दिया है. द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कोहली की कार्य नैतिकता की भी प्रशंसा की और कहा कि कोहली की भूख और सफलता का स्वाद चखने की इच्छा किसी भी तरह से कम नहीं हुई है और पहले की तरह ही हैं.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी

द्रविड़ की राय थी कि लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच में कोहली काफी अच्छे फॉर्म में दिखे. अभ्यास मैच के दौरान कोहली ने चुनौतीपूर्ण बल्लेबाजी परिस्थितियों में 33 और 67 रन बनाए. द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं कि वह फिट खिलाड़ी हैं और सबसे मेहनती खिलाड़ियों में से एक हैं जो मैंने देखा है. उनकी इच्छा, उनकी भूख और उनका पूरा रवैया बेहतर खेल पर है. द्रविड़ ने कहा, जिस तरह से उन्होंने लीसेस्टर में बल्लेबाजी की वह सराहनीय है. द्रविड़ ने कोहली को लेकर कहा, वह वही कर रहा है जो उसे करने की जरूरत है. द्रविड़ ने स्पष्ट रूप से कहा कि शतक बनाने से अधिक भारत को कोहली से मैच जीतने वाले योगदान की उम्मीद है.

द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, 'एक खिलाड़ी के तौर पर आप इस तरह के दौर से गुजरते हैं. मुझे नहीं लगता कि विराट (Virat Kohli) के मामले में यह प्रेरणा या इच्छा की कमी है. यह शतक के बारे में नहीं है. यहां तक ​​कि एक कठिन पिच पर 70 रन भी प्रशंसा के लायक है. केपटाउन में उन्होंने इसे शतक में नहीं बदला, लेकिन यह एक अच्छा स्कोर था. द्रविड़ ने कहा, उन्होंने अपने लिए जो मानक तय किए हैं, उनके मुताबिक लोग सैकड़ों को ही सफलता के रूप में देखते हैं, लेकिन एक कोच के नजरिए से हम उससे योगदान चाहते हैं, चाहे वह 50 का हो या 60 रन का. टीम इंडिया 1 जुलाई से बर्मिंघम (Birmingham Test) के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड के साथ खेलने उतरेगी. 

First Published : 29 Jun 2022, 10:20:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.