logo-image

टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने जमकर बहाया पसीना, इस खिलाड़ी ने भी किया प्रैक्टिस 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर अंतिम फैसला मैच से कुछ देर पहले किया जाएगा. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 29 टेस्ट में 123 विकेट लिए हैं.

Updated on: 29 Jun 2022, 09:57 PM

लंदन:

India vs England Test : भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित 5वें टेस्ट से पहले बुधवार को पहली बार एजबेस्टन में प्रशिक्षण लिया. कोच राहुल द्रविड़ (Coach Rahul Dravid) के नेतृत्व में सभी खिलाड़ियों ने नेट अभ्यास किया. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) प्रशिक्षण सत्र में फोकस में थे क्योंकि यह तेज गेंदबाज 1 जुलाई से शुरू होने वाले बर्मिंघम टेस्ट में भारत का नेतृत्व करेंगे. हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर अंतिम फैसला मैच से कुछ देर पहले किया जाएगा. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 29 टेस्ट में 123 विकेट लिए हैं. बुमराह 1987 में कपिल देव के बाद टेस्ट टीम की अगुवाई करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे.

रोहित शर्मा लीसेस्टरशायर में भारत के 4 दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान शनिवार को कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. फिलहाल रोहित शर्मा को आइसोलेट कर दिया गया है. रिपोर्टों के अनुसार, रोहित शर्मा के भारत का नेतृत्व करने की संभावना नहीं है, लेकिन टीम प्रबंधन कोविड टेस्ट का परीक्षण करेगी. उसके बाद ही रोहित के खेलने को लेकर विचार किया जा सकता है. ब्रिटेन सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, रोहित की 5 दिनों की अनिवार्य आइसोलेशन अवधि बुधवार को समाप्त हो रही है.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी

फिलहाल विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी नेट्स पर बल्लेबाजी जैसे नजर आए. इस दौरान विराट कोहली और राहुल द्रविड़ को प्रैक्टिस पर कड़ी नजर रखते हुए देखा गया. कोहली ने पिछले साल इंग्लैंड में भारत को 2-1 की बढ़त दिलाई थी. मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा की जगह बैक-अप के रूप में भेजा गया है. मयंक अग्रवाल भी प्रशिक्षण सत्र में बल्लेबाजी की, जबकि मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर ने नेट्स में पसीना बहाया. 

ओपनिंग को लेकर संशय

यह देखा जाना बाकी है कि अगर रोहित (Rohit Sharma) 5वें टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहते हैं तो टीम इंडिया (Team India) की ओर से कौन ओपनिंग करेगा यह फिलहाल अभी संशय बना हुआ है. टीम इंडिया हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) या पुजारा (Cheteshwar pujaja) के साथ ओपनिंग के विकल्प पर भी विचार कर सकता है. भारत के पास विशेषज्ञ बल्लेबाज पुजारा, गिल (Shubhman Gill), विराट कोहली (Virat Kohli), श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer), विहारी और ऋषभ पंत (Risabh Pant) जैसे खिलाड़ी है जो ओपनिंग करने के लिए फिट बल्लेबाज हैं. भारत इस सप्ताह की शुरुआत में लीसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ करने के बाद 5वें टेस्ट में खेलने उतरेगा.