logo-image
लोकसभा चुनाव

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) पर आगबबूला हुए कार्तिक, पंत के शतक को लेकर जमकर की खिंचाई

दिन का खेल खत्म होने के बाद ईसीबी (ECB) ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसके कैप्शन में लिखा था, 'जो रूट ने पंत को आउट किया.

Updated on: 02 Jul 2022, 06:40 PM

लंदन:

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाने वाले ऋषभ पंत के शतक (Risabh Pant Century) को ज्यादा तवज्जो नहीं देने पर विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) की जमकर खिंचाई की है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) द्वारा बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले दिन के खेल की हाइलाइट अपलोड करने के बाद अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक खुश नहीं थे. दिन का खेल खत्म होने के बाद ईसीबी (ECB) ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसके कैप्शन में लिखा था, 'जो रूट ने पंत को आउट किया. पहले दिन ऋषभ पंत (Risabh Pant) ने 111 गेंदों पर 19 चौकों और चार छक्कों की मदद से 146 रन बनाए.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी

पंत की पारी के दम पर भारत ने पहले दिन 73 ओवर में सात विकेट पर 338 का स्कोर किया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने पंत की शानदार पारी का अंत किया. पंत ने रूट को ऑफ-साइड बाउंड्री के ऊपर से मारने की कोशिश की, लेकिन केवल एक बाहरी किनारा लगने से वह आउट हो गए. इस बीच 37 वर्षीय कार्तिक (Dinesh Karthik) को लगा कि ईसीबी (ECB) को पंत की पारी को थोड़ा और हाईलाइट करना चाहिए था. कार्तिक ने ट्विटर पर लिखा, इतने मनोरंजक रोमांचकारी दिनों के खेल के बाद, मुझे यकीन है कि हेडलाइन इस @ECB_cricket से कहीं ज्यादा बेहतर और उपयुक्त हो सकती थी, जो @RishabhPant17 ने पारी खेली है, पंत की पारी दोनों देशों द्वारा खेले जाने वाले टेस्ट क्रिकेट की गुणवत्ता को दर्शाती है.

ऋषभ पंत (Risabh Pant) ने शतक के दौरान पंत ने 89 गेंदों पर एक भारतीय विकेटकीपर द्वारा एमएस धोनी (MS Dhoni) के सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ा. वर्ष 2006 में वापस अब 40 वर्षीय धोनी ने फैसलाबाद में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 93 गेंदों में शतक बनाया था. 
पंत ने टेस्ट में अपना पांचवां शतक भी लगाया, जो धोनी (MS Dhoni) के छह शतक से एक कम है. इसके अलावा, पंत इंग्लैंड की धरती पर दो विदेशी टेस्ट शतक बनाने वाले एकमात्र विकेटकीपर-बल्लेबाज भी बन चुके हैं.