News Nation Logo

ENGVAUS : आस्‍ट्रेलियाई टीम इंग्‍लैंड रवाना, जानिए मैच शेड्यूल और कितने बजे होंगे मैच

वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान की मेजबानी करने के बाद अब इंग्‍लैंड एक और सीरीज के लिए तैयार है. इस बार इंग्‍लैंड के दौरे पर आस्‍ट्रेलियाई टीम जा रही है. आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे और तीन T20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Aug 2020, 02:21:43 PM
australia vs england

इंग्‍लैंड बनाम आस्‍ट्रेलिया सीरीज (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

Australia Vs England Full Schedule 2020 : वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान की मेजबानी करने के बाद अब इंग्‍लैंड एक और सीरीज के लिए तैयार है. इस बार इंग्‍लैंड (England) के दौरे पर आस्‍ट्रेलियाई टीम जा रही है. आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड (England vs Australia) के बीच तीन वन डे और तीन T20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद दोनों देशों के खिलाड़ी आईपीएल (IPL 2020) में खेलने के लिए सीधे यूएई पहुंचकर अपनी अपनी टीमों से जुड़ जाएंगे. इस बीच आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे के लिए रविवार को रवाना हो गई जो कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिये जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कड़े प्रोटोकॉल के अंतर्गत दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. 

यह भी पढ़ें ः IPL का विरोध कौन करता है, सुनील गावस्‍कर ने दिया करारा जवाब

कोरोना वायरस के वक्‍त पूरी दुनिया में जब क्रिकेट रुका हुआ था, उसके बाद इंग्‍लैंड ने इसकी शुरुआत की है. पहले इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज हुई. इस वक्‍त इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जा रही है. इसके बाद पाकिस्‍तानी टीम इंग्‍लैंड से T20 सीरीज खेलेगी, उसके बाद इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया का मुकाबला होगा. वहीं दूसरी ओर 13 मार्च के बाद से आस्ट्रेलिया ने कोई मैच नहीं खेला है. उनकी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी स्थगित हो गई थी. स्टीव स्मिथ रविवार को सिडनी से पर्थ के लिये रवाना हुए जहां से आस्ट्रेलियाई टीम विशेष विमान से लंदन के लिए रवाना होगी. इस दौरन स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि खेलने के लिए बेताब हैं, भले ही चारों ओर का वातावरण कैसा भी हो. स्मिथ इस बात से भी दुखी थे कि स्टेडियम में इंग्लैंड के प्रशंसकों से भरे नहीं होंगे जिन्होंने बीते समय में उनका हमेशा मजाक उड़ाया था और गेंद से छेड़छाड़ के कारण लगे निलंबन के बाद कुछ ज्यादा ही.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : अजहर ने जड़ा शतक, फिर भी पाकिस्‍तान को मिला फॉलोआन

इंग्‍लैंड आस्‍ट्रेलिया सीरीज का पूरा शेड्यूल
1st T20 : 4 सितंबर : साउथैंप्टन (10:30 बजे से)
2nd T20 : 6 सितंबर : साउथैंप्टन (06:30 बजे से)
3rd T20 : 8 सितंबर : साउथैंप्टन (10:30 बजे से)


1st ODI : 11 सितंबर : मैनचेस्टर (05:30 बजे से)
2nd ODI : 13 सितंबर : मैनचेस्टर (05:30 बजे से)
3rd ODI : 16 सितंबर : मैनचेस्टर (05:30 बजे से)


इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम : आरोन फिंच, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रु टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 08:24:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.