logo-image

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी इयान बॉथम को विराट के साथ खेलना पसंद, साथ ही कही ये बड़ी बात

बॉथम के मुताबिक विराट कोहली भारतीय क्रिकेट का नेतृत्व करने के लिए सबसे सही खिलाड़ी हैं.

Updated on: 28 May 2020, 08:09 PM

लंदन:

इंग्लैंड के महान हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम ने कहा है कि वह भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के साथ खेलना पसंद करते हैं. बॉथम के मुताबिक कोहली भारतीय क्रिकेट का नेतृत्व करने के लिए सबसे सही खिलाड़ी हैं. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, प्लेराइट फाउंडेशन से ऑनलाइन चैट करते हुए बॉथम ने कहा, "विराट सामने वाली टीम से मैच ले जाते हैं. वह अपने खिलाड़ियों के लिए बोलते हैं. मैं उनके खिलाफ खेलना पसंद करता. वह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए सही शख्स हैं."

ये भी पढ़ें- भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां खेली जाएगी टी20, टेस्ट और वनडे सीरीज

बॉथम से जब आज के समय में मौजूद हरफनमौला खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हरफनमौला खिलाड़ी बनाए नहीं जा सकते, वे पेड़ पर भी पैदा नहीं होते. काम का बोझ दोगुना होता है और यह उनके शरीर पर भी असर डालता है. कपिल देव के बारे में कल्पना कीजिए, उन्होंने उस समय की भारतीय पिचों पर जिन पर बहुत कम कुछ होता था, कितनी गेंदबाजी की, वह भी दिल्ली और चेन्नई की गर्मी में. मैं मौजूदा पीढ़ी में ऐसा करते हुए किसी को नहीं देखता हूं."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के बीच आईपीएल देश के मनोबल को बढ़ा सकता है : पार्थ जिंदल

बॉथम ने इंग्लैंड टीम के मौजूदा हरफमनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को पूर्व खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ से आगे रखा है. बॉथम ने कहा, "बेन स्टोक्स, फ्लिंटॉफ से काफी आगे हैं. स्टोक्स मेरे करीबी रूप हैं. वह मेरी तरह खेलते हैं, दिल खोल कर. फ्लिंटॉफ शानदार थे लेकिन स्टोक्स अविश्वसनीय हैं. वह मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं."