News Nation Logo

इंग्लैंड टीम जनवरी में करेगी श्रीलंका दौरा, उसके बाद आएगी भारत 

कोरोना वायरस महामारी के कारण 10 महीने पहले श्रीलंका का दौरा बीच छोड़ने वाली इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैचों के लिए जनवरी की शुरूआत में वहां जाएगी. इंग्लैंड के खिलाड़ी दो जनवरी को श्रीलंका पहुंचने के बाद हंबनटोटा में तीन दिनों तक क्‍वारंटीन पर रहेंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Dec 2020, 09:20:13 AM
England cricketers

England cricketers (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

कोरोना वायरस महामारी के कारण 10 महीने पहले श्रीलंका का दौरा बीच छोड़ने वाली इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैचों के लिए जनवरी की शुरूआत में वहां जाएगी. इंग्लैंड के खिलाड़ी दो जनवरी को श्रीलंका पहुंचने के बाद हंबनटोटा में तीन दिनों तक क्‍वारंटीन पर रहेंगे. इंग्लैंड क्रिकेट टीम अगले महीने गॉल स्टेडियम में बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैच खेलेगी. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को यह जानकारी दी. बोर्ड ने श्रीलंका के साथ अपने फिर से निर्धारित कार्यक्रम का ऐलान किया जो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है. पहला टेस्ट 14 से 18 जनवरी के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 22 से 26 जनवरी के बीच होगा. 

यह भी पढ़ें : सौरव गांगुली अभी बने रहेंगे BCCI अध्‍यक्ष, जनवरी में हो सकता है फैसला 

यह दौरा मार्च में होना था, लेकिन वार्म अप मैचों के बाद कोविड-19 के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था. इंग्लैंड की टीम दो जनवरी को चार्टर फ्लाइट से श्रीलंका के लिए रवाना होगी और हमबनटोटा में क्वारंटीन रहेगी. इस दौरान हालांकि टीम पांच से नौ जनवरी के बीच महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ट्रेनिंग कर सकेगी. इस सीरीज के बाद इंग्लैंड फरवरी में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड ने आखिरी बार श्रीलंका का पूर्ण दौरा 2018 में किया था.

यह भी पढ़ें :  इटली के फुटबॉल खिलाड़ी पाओलो रोजी का 64 साल की उम्र में निधन

दौरे पर जाने वाले दल के सदस्यों का हर दो दिनों के बाद कोरोना वायरस की जांच होगी. दक्षिण अफ्रीका में बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) में हुई चूक के बाद इस दौरे से पहले खिलाड़ियों को मानसिक स्वास्थ्य जांच की पेशकश की जाएगी. इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा कि ये खिलाड़ी काफी समय से बायो-बबल में रह रहे हैं. उनका मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण हमारे लिए शीर्ष प्राथमिकता है.

 

First Published : 10 Dec 2020, 09:18:52 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.