logo-image

INDvsENG : भारत के पास टी20 वर्ल्ड कप जीतने का है शानदार मौका, क्योंकि...

INDvsENG 2022 : भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है. पहले मुकाबले में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की टीम को 50 रन से मात दी थी.

Updated on: 09 Jul 2022, 04:56 PM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है. पहले मुकाबले में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की टीम को 50 रन से मात दी थी. आज दूसरा T20 मुकाबला खेले जाने वाला है. इस सीरीज के जरिए भारत के पास शानदार मौका है टी-20 विश्व कप अपने नाम करने का, वह इसलिए क्योंकि इस बार विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और इंग्लैंड की पिच भारत को मदद कर सकती हैं ऑस्ट्रेलिया की तैयारी के लिए. साथ में भारत के पास अब बेंच स्ट्रेंथ काफी ज्यादा मजबूत हो चुकी है यानी भारत के पास अगर कोई अहम खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो उसके बैकअप के रूप में दूसरा खिलाड़ी तैयार है. ऐसे में हम आसानी से कह सकते हैं कि यह आने वाले विश्वकप भारत के लिए बहुत अच्छा मौका है कि 2007 के बाद एक बार फिर से अपने नाम कर ले.

यह भी पढ़ें - Sri Lanka Protesters : प्रदर्शनकारी पहुंचे स्टेडियम, जयसूर्या ने भी खोला मोर्चा!

हालांकि विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है. सभी एक्सपर्ट विराट कोहली को कुछ समय के लिए आराम करने के लिए बोल रहे हैं. विराट ने भी वेस्टइंडीज दौरे से अपने नाम को हटाने की गुहार लगाई है. हालांकि बीसीसीआई क्या ऐसा करता है या नहीं यह देखने वाली बात होगी. विराट के साथ-साथ ऋषभ पंत का भी बल्ला पिछले 5 मुकाबलों में नहीं चला है. ऐसे में इस विकेटकीपर बल्लेबाज को देखना होगा कि अगर वह रन नहीं बना पाते हैं तो टीम समस्या में आ सकती है.

यह भी पढ़ें - INDvsENG T20 2022 : इन खिलाड़ियों पर लगाएं दांव, चमक सकती है किस्मत!

आज के मुकाबले की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम में विराट कोहली की वापसी हो रही है. पहले मुकाबले में विराट कोहली, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह नहीं खेले थे. आज सीनियर खिलाड़ी की वापसी यह बता देगी की टीम T20 वर्ल्ड कप के लिए कितनी तैयार है या फिर अभी भी सुधार की टीम में गुंजाइश है.