logo-image

Ind Vs Eng: फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड पर लगा जुर्माना

भारत के खिलाफ हुए चौथे टी20 मैच में धीमी ओवर गति के कारण इंग्लिश टीम पर जुर्माना लगाया गया है

Updated on: 20 Mar 2021, 11:23 AM

highlights

सीरीज का फाइनल मैच खेला जाना और इसी मुकाबले से सीरीज का विजेता तय होगा.

भारत के खिलाफ हुए चौथे टी20 मैच में धीमी ओवर गति के कारण इंग्लिश टीम पर जुर्माना लगाया गया है.

आईसीसी के मुताबिक इंग्लिश टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है

नई दिल्ली :

भारत के खिलाफ हुए चौथे टी20 मैच में धीमी ओवर गति के कारण इंग्लिश टीम पर जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी, आईसीसी के मुताबिक इंग्लिश टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. एमिरेट्स आईसीसी के एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने पाया कि इयोन मोर्गन की टीम निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंक सकी थी. प्लेयर्स और प्लेयर सपोर्ट पर्सन के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों को उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना देना होगा क्योंकि वे आवंटित समय में ओवर पूरे करने में विफल रहते हैं.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng 5th T20i Match live Streaming: कब, कहां कैसे देखें मैच

मोर्गन ने प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी. ऑन-फील्ड अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन, नितिन मेनन और थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने स्लो ओवर रेट को लेकर मैच रेफरी के सामने शिकायत की थी. भारत ने चौथा टी20 मैच 8 रनों से जीतते हुए पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है. सीरीज का अंतिम मैच मैच शनिवार को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार को 'गलत' आउट दिए जाने पर भड़के कोहली, बोली ये बात

सीरीज का आखिरी मैच भी अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाना है जिसके लिए लगभग दोनों टीमें तैयारी कर चुकी है. अब तक खेली गई टी-20 सीरीज में पहला मैच इंग्लैंड ने जीतकर बढ़त बनाई थी जिसके बाद दूसरा मुकाबला भारत ने जीता और वापसी की. तीसरे मैच को फिर से इंग्लैंड ने जीता और चौथे मैच को भारत ने रोमांचक अंदाज में जीत हासिल की. अब सीरीज का फाइनल मैच खेला जाना और इसी मुकाबले से सीरीज का विजेता तय होगा.

ये भी पढ़ें: INDW vs SAW: हरमनप्रीत के बगैर द. अफ्रीका का सामना करेगी टीम इंडिया

(IANS के साथ)