logo-image

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, पांच छक्के लगाने वाला खिला़ड़ी बाहर

चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया और चार टेस्ट मैच की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है.

Updated on: 16 Feb 2021, 07:03 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया और चार टेस्ट मैच की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है. अगला टेस्ट मैच अहमदाबाद में होने वाला है लेकिन इंग्लिश टीम ने अपने कुछ खिलाड़ी खिलाडियों को बाहर का रास्ता दिखाया है जबकि दिग्गजों की वापसी हुई. चेन्नई टेस्ट में धाड़क पारी खेलने वाले मोइल अली को भी टीम से बाहर किया है तो दूसरी ओर जॉनी बेयरस्टो की वापसी हुई है. हालांकि मोइन अली के बाहर होने पर कप्तान जो रुट ने सफाई दी है.

ये भी पढ़ें: IPL से पहले विराट कोहली को तगड़ा झटका, रिलीज किए गए खिलाड़ी ने लगाए पांच छक्के

इंग्लैंड और भारत के बीच चेन्नई खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लिश ऑलराउंडर मोइल अली ने ताबड़तोड़ पारी खेल सभी को चौंका दिया. मोइन अली ने चेन्नई टेस्ट मैच के चौथे 18 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच छक्के और तीन चौके जड़ दिए और उनका स्ट्राइक रेट 238 का रहा. हालांकि वो टीम को जीत नहीं दिला पाए. मोइन अली के टीम से हटने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और तेज गेंदबाज मार्क वुड तीसरे के लिए 17 सदस्यीय इंग्लैंड टीम से जुड़ गए हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में ग्‍लैन मैक्‍सवेल इस टीम के लिए खेलना चाहते हैं, लिया विराट कोहली का नाम 

मोइन के लिए जो रुट ने कहा कि मोइन ने स्वदेश जाने का फैसला किया है. वाकई में उनके लिए यह मुश्किल दौरा रहा है. शुरुआत में ही यह कहा गया था कि अगर खिलाड़ी ऐसा महसूस करते हैं कि उन्हें बायो बबल से बाहर जाने की जरूरत है तो, उनके पास यह विकल्प है. यह महत्वपूर्ण है कि हम उनके साथ खड़े रहें. उम्मीद है कि वे बेहतर महसूस करेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Auction Update : हर टीम को खर्च करने होंगे कम से कम 60 करोड़ रुपये, जानें क्‍यों  


तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जैक क्रॉवले, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

(IANS के साथ)