News Nation Logo

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी बाहर 

आईपीएल 2021 खेलकर लौटे इंग्लैंड के खिलाड़ियों को झटका लगा है. जल्द ही इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है. इसके लिए न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड पहुंच गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 May 2021, 08:35:29 AM
England  rest  its IPL stars for two home Tests vs New Zealand

England rest its IPL stars for two home Tests vs New Zealand (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 खेलकर लौटे इंग्लैंड के खिलाड़ियों को झटका लगा है. जल्द ही इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है. इसके लिए न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड पहुंच गई है. वहीं इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें आईपीएल 2021 खेलने वाली खिलाड़ियों को आराम के नाम पर टीम में शामिल नहीं किया गया है. इंग्लैंड की टीम ने अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में आईपीएल में शामिल हुए खिलाड़ियों को आराम दिया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान जारी कर बताया कि इंग्लैंड की टीम में चोट के कारण बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को बाहर रखा गया है, जबकि आईपीएल में शामिल हुए जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, जोस बटलर, सैम करेन और क्रिस वोक्स जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इंग्लैंड ने इस सीरीज के लिए बल्लेबाज जेम्स ब्राकी और तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन को शामिल किया है.

यह भी पढ़ें : सुशील कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी कोर्ट ने की खारिज 

जेम्स ब्राकी और ओली रॉबिंसन ने काउंटी चैंपियनशिप में उम्दा प्रदर्शन किया है. जेम्स ब्राकी ने 53 के औसत से 478 रन बनाए हैं जबकि रॉबिंसन ने 14 के औसत से 29 विकेट लिए हैं. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट दो से छह जून तक लॉड्र्स और दूसरा टेस्ट मैच 10 से 14 जून तक बर्मिघम में खेला जाएगा. टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा है कि जेम्स ब्राकी और ओली रॉबिंसन टेस्ट टीम में शामिल होने के हकदार थे. इन खिलाड़ियों ने काउंटी के इस सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया. 

यह भी पढ़ें : WTC Final  : टीम इंडिया से मुकाबले से पहले केन विलियमसन ने कही बड़ी बात

इस बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया भी दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. भारतीय टीम को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी 2021 का फाइनल खेलना है. इसके लिए टीम इंडिया का भी ऐलान कर दिया गया है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसमें टीम इंडिया वही रहेगी, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए चुनी गई है. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के मुरीद हुए जोस बटलर, दिलाई विश्व कप 2011 के उस शॉट की याद 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जेम्स ब्राकी, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बन्र्‍स, जैक क्राव्ली, बेन फोक्स, डान लॉरेंस, जैक लीच, क्रैग ओवरटोन, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, डॉम सिब्ले, ओली स्टोन और मार्क वुड. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 08:35:29 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENG Vs NZ ECB