logo-image

ट्रेनिंग के लिए इंग्लैंड ने जारी की 55 खिलाड़ियों की लिस्ट, लियाम प्लंकेट और एलेक्स हेल्स शामिल नहीं

इंग्लैंड ने शुक्रवार को 55 खिलाड़ियों के ट्रेनिंग ग्रुप की घोषणा की जिसमें एलेक्स हेल्स और विश्व कप विजेता लियाम प्लंकेट को शामिल नहीं किया गया है.

Updated on: 29 May 2020, 07:23 PM

लंदन:

इंग्लैंड ने शुक्रवार को 55 खिलाड़ियों के ट्रेनिंग ग्रुप की घोषणा की जिसमें एलेक्स हेल्स और विश्व कप विजेता लियाम प्लंकेट को शामिल नहीं किया गया है. इंग्लैंड में कोरोना वायरस के कारण घरेलू सत्र शुरू होने में विलंब हुआ और यह कम से कम जुलाई तक शुरू नहीं होगा. टीम को वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, आयरलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ पूर्ण टेस्ट और सीमित ओवर की श्रृंखलायें खेलनी हैं जिसकी तैयारी के लिये उसने इस ग्रुप में 14 ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ियों को भी चुना है.

ये भी पढ़ें- घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों के लिए पूरे परिवार समेत घर में खाना बना रहे वीरेंद्र सहवाग, वायरल हुई तस्वीरें

डेविड विली को भी इसमें दल में शामिल किया गया है जो विश्व कप से पहले जोफ्रा आर्चर को वनडे टीम में स्थान गंवा बैठे थे जिसके बाद इंग्लैंड ने पिछले साल पहली बार विश्व कप अपने नाम किया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट दर्शकों की अनुपस्थिति में बंद स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित स्टेडियमों में खेले जायेंगे. यह ग्रुप एक स्थल पर ट्रेनिंग नहीं करेगा बल्कि कई काउंटी स्थलों पर व्यक्तिगत सत्र कराये जायेंगे जैसा पिछले हफ्ते गेंदबाजों के साथ नेट में अभ्यास शुरू किया गया था.

ये भी पढ़ें- टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी के लिए तैयार ऑस्ट्रेलिया, इस साल होस्टिंग के मूड में नहीं सीए

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के परफोरमेंस निदेशक मो बोबाट ने कोच क्रिस सिल्वरवुड और चयनकर्ताओं को यह सूची बनाने में मदद की. बोबाट ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को ट्रेनिंग पर वापस लौटते हुए देखना सचमुच शानदार है और इसके लिये कईयों द्वारा काफी सारा काम किया गया है.’’

ये भी पढ़ें- माहौल ठीक नहीं रहा तो सिर्फ एक ही जगह खेली जा सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज

नाटिंघमशर के सलामी बल्लेबाज हेल्स को प्रतिबंधित पदार्थों की जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद पिछले साल विश्व कप से तुरंत पहले बाहर कर दिया था. इंग्लैंड के वनडे कप्तान इयोन मोर्गन ने बुधवार को कहा था कि हेल्स को टीम का विश्वास हासिल करने में अभी और समय लगेगा. वहीं 35 साल के तेज गेंदबाज प्लंकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ नाटकीय विश्व कप फाइनल में तीन विकेट चटकाने के बाद इंग्लैंड के लिये नहीं खेले हैं.