logo-image

ENG vs WI: पहले टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड का खेलना तय नहीं, पेस अटैक में एंडरसन के साथ होंगे आर्चर और वुड

सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड का खेलना तय नहीं है. ऐसी स्थिति में जोफ्रा आर्चर या फिर मार्क वुड इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे.

Updated on: 06 Jul 2020, 06:30 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के कोहराम के बीच अब करीब 4 महीने बाद क्रिकेट की वापसी हो रही है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई से साउथैम्पटन के द रोज बाउल में खेला जाएगा. सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का खेलना तय नहीं है. टीम मैनेजमेंट पहले टेस्ट के लिए स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन को ड्रॉप करने की स्थिति में नहीं है. मैनेजमेंट चाहता है कि एंडरसन के साथ तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड मैदान पर उतरें.

ये भी पढ़ें- T20 विश्व कप हो या न हो लेकिन IPL तो होकर रहेगा, ICC से तंग आकर BCCI ने लिया बड़ा फैसला

गार्जियन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक यदि ब्रॉड सीरीज के पहले टेस्ट में नहीं खेल पाते हैं तो 8 साल में ऐसा पहली बार होगा कि वे घरेलू टेस्ट मैच में अनुपस्थित रहेंगे. ब्रॉड ने 2012 के बाद घर में कोई भी टेस्ट मैच मिस नहीं किया है. उस साल भी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ब्रॉड को वेस्टइंडीज के खिलाफ ही आराम दिया गया था. इंग्लैंड टीम का आने वाले कार्यक्रम काफी व्यस्त है. उसे विंडीज के बाद पाकिस्तान के साथ भी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

ये भी पढ़ेंसचिन सौरव की जोड़ी में पहली गेंद हमेशा गांगुली ही क्‍यों खेलते थे, अब हुआ खुलासा

बताते चलें कि कोरोना काल में वापसी कर रहे क्रिकेट का रंग-रूप पहले की तुलना में काफी अलग होगा. कोरोना के खतरे को देखते हुए खिलाड़ियों के लिए कुछ खास नियम बनाए गए हैं. मैच के दौरान कोई भी खिलाड़ी गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करेगा. इसके साथ ही खिलाड़ियों और अन्य सभी स्टाफ को सोशल डिस्टैंसिंग का भी पूरा ख्याल रखना होगा. बताते चलें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाली ये टेस्ट सीरीज बंद दरवाजों के पीछे दर्शकों की गैर-मौजूदगी में आयोजित होगी.