logo-image

T20 विश्व कप हो या न हो लेकिन IPL तो होकर रहेगा, ICC से तंग आकर BCCI ने लिया बड़ा फैसला

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वे आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर अपनी प्लानिंग पर काम करना जारी रखेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल 13 के आयोजन को लेकर अपना शेड्यूल तैयार कर रखा है.

Updated on: 06 Jul 2020, 04:47 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से इस साल क्रिकेट ने काफी कुछ गंवाया है. अब, जब करीब 3 महीने बाद क्रिकेट की वापसी हो रही है तो फैंस के मन में कई सवाल हैं जिनके जवाब मिलना काफी मुश्किल है. कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने मार्च में शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया. आईपीएल के अलावा इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन आईसीसी इसके आयोजन को लेकर कुछ भी स्पष्ट करने के लिए तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के कोच बनने वाले थे राहुल द्रविड़, लेकिन फिर ऐसा क्‍या हुआ कि...

अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को करनी है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस साल इसकी मेजबानी करने के मूड में नहीं है. ऐसे में आईसीसी का रवैया काफी गैर-जिम्मेदार लग रहा है. बीसीसीआई को आईपीएल के 13वें सीजन के लिए एक उचित शेड्यूल तैयार करना है, लेकिन टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर आईसीसी की अस्पष्टता ने बीसीसीआई का सिरदर्द बढ़ा रखा था. आखिरकार आईसीसी के रवैये से तंग आकर बीसीसीआई ने पूरी दुनिया के सामने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है.

ये भी पढ़ेंसचिन सौरव की जोड़ी में पहली गेंद हमेशा गांगुली ही क्‍यों खेलते थे, अब हुआ खुलासा

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वे आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर अपनी प्लानिंग पर काम करना जारी रखेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल 13 के आयोजन को लेकर अपना शेड्यूल तैयार कर रखा है. इतना ही नहीं टूर्नामेंट में होने वाले मैचों की तारीख भी लगभग फिक्स की जा चुकी हैं. बीसीसीआई केवल टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर आईसीसी की स्पष्टता का इंतजार कर रही थी, लेकिन उनके गैर-जिम्मेदार रवैये को देखते हुए बीसीसीआई ने उनके स्पष्टीकरण का इंतजार करना बंद कर दिया है.