logo-image

विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, कोरोना के बीच खिलाड़ियों के लिए होंगे ये नियम

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से शुरू हो रही है. हालांकि, कोरोना काल में वापसी कर रहे क्रिकेट का रंग-रूप पहले की तुलना में काफी अलग होगा.

Updated on: 04 Jul 2020, 08:28 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर करीब 3 महीने तक रोक लगी रही. इस दौरान क्रिकेट फैंस को सिर्फ यही सवाल कचोट रहा था कि आखिर इस महामारी के बीच क्रिकेट कब वापसी करेगा. लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार वो समय भी आ गया है. लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट एक बार फिर पटरी पर लौटने के लिए तैयार है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से शुरू हो रही है. हालांकि, कोरोना काल में वापसी कर रहे क्रिकेट का रंग-रूप पहले की तुलना में काफी अलग होगा.

ये भी पढ़ें- नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में केविन पीटरसन का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक

कोरोना वायरस के प्रकोप को झेलने के बाद इंग्लैंड अब क्रिकेट की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है. कोरोना के खतरे को देखते हुए खिलाड़ियों के लिए कुछ खास नियम बनाए गए हैं. मैच के दौरान कोई भी खिलाड़ी गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करेगा. इसके साथ ही खिलाड़ियों और अन्य सभी स्टाफ को सोशल डिस्टैंसिंग का भी पूरा ख्याल रखना होगा. बताते चलें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाली ये टेस्ट सीरीज बंद दरवाजों के पीछे बिना दर्शकों के आयोजित होगी.

ये भी पढ़ें- दो बार के ओलंपिक चैम्पियन लिन डैन ने अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन को कहा अलविदा

वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी 13 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है. साउथैम्पटन के द रोज बाउल में खेले जाने वाले सीरीज के पहले मैच में कप्तान जो रूट नहीं खेलेंगे. जो रूट की गैर-मौजूदगी में बेन स्टोक्स इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच के लिए इंग्लैंड टीम में बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रावले, जो डेनली, ऑली पोप, डॉम सिब्ले, क्रिस वोक्स और मार्क वुड को शामिल किया गया है.