logo-image

जोस बटलर के समर्थन में आए क्रिस सिल्वरवुड, बोले- सफल होने के लिए बल्लेबाज को दिया जाएगा सर्वश्रेष्ठ मौका

साउथैम्पटन के द रोज बाउल में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने मेजबान इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया था. विंडीज के हाथों मिली इस करारी हार के साथ ही इंग्लैंड 3 मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है.

Updated on: 14 Jul 2020, 07:13 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर इस समय अपने प्रदर्शन को लेकर काफी दबाव में हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बटलर अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. वे साउथैम्पटन टेस्ट की पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए थे. जिसके बाद टीम में उनकी जगह को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं. साउथैम्पटन के द रोज बाउल में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने मेजबान इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया था. विंडीज के हाथों मिली इस करारी हार के साथ ही इंग्लैंड 3 मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है.

ये भी पढ़ें- 4 महीने बाद अभ्यास के लिए मैदान पर उतरे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, Blackcaps ने शेयर की तस्वीरें

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड इस मुसीबत की घड़ी में जोस बटलर का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, "मैच से पहले अभ्यास के दौरान बटलर शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. वह पहली पारी में भी लय में दिख रहे थे. उन्हें क्रीज पर समय बिताने और बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत है जिसे वह खुद भी जानते हैं. हम अपनी ओर से यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि वह आत्मविश्वास से भरे हों. हम उन्हें सफल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका देंगे. बाकी इस बात पर निर्भर करता है कि उनके लिए दिन कैसा है, अगर वह कुछ रन बना लेंगे तो बाकी बातों का कोई मतलब नहीं रहेगा."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से चौपट हुआ BCCI का पूरा प्लान, अगले साल के शेड्यूल पर भी पड़ेगा बुरा असर

टीम के दूसरे विकेटकीपर बेन फॉक्स को मौका दिए जाने के बारे में कोच ने कहा, "मैं आलोचना कर के जोस पर और ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहता क्योंकि मुझे नहीं लगता इससे उन्हें ज्यादा फायदा होगा. ऐसे में हम उन्हें सफल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका देना चाहते हैं." बताते चलें कि सोमवार को इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ ने कहा था कि बटलर के पास अपना टेस्ट करियर बचाने के लिए केवल 2 मैच और हैं. यदि वे सीरीज में बाकी के बचे 2 मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट 16 जुलाई से मैनचेस्टर में खेला जाएगा.