News Nation Logo

खराब रोशनी की समस्या को लेकर इंग्लिश कप्तान जो रूट भी नाखुश, कही ये बड़ी बात

रूट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अधिकारी चमकने वाली गेंद का उपयोग करने, शुरूआती समय को आगे बढ़ाने और फ्लड लाइट्स को बेहतर बनाने पर विचार कर सकते हैं.

IANS | Updated on: 18 Aug 2020, 05:53:11 PM
joe root

जो रूट (Photo Credit: cricketaustralia)

साउथैम्पटन:

बारिश और खराब रोशनी के कारण पाकिस्तान (Pakistan) के साथ दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट (Joe Root) का मानना है कि खिलाड़ियों को मैदान पर रखने के लिए खराब रोशनी की समस्या को हल करने की जरूरत है. यहां एजेस बाउल मैदान पर बारिश और खराब रोशनी के कारण दूसरे टेस्ट मैच में केवल 134.3 ओवरों का ही खेल संभव हो पाया, जोकि गेंदों के लिहाज से इंग्लैंड में यह नौवां सबसे छोटा टेस्ट मैच था.

ये भी पढ़ें- ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार ने किया अपने प्रतिद्वंद्वी नरसिंह यादव की वापसी का स्वागत

रूट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अधिकारी चमकने वाली गेंद का उपयोग करने, शुरूआती समय को आगे बढ़ाने और फ्लड लाइट्स को बेहतर बनाने पर विचार कर सकते हैं. बीबीसी ने रूट के हवाले से कहा, " यह कुछ ऐसा है, जिसे उच्च स्तर पर हल करने की जरूरत है. यह मेरे वेतन ग्रेड से ऊपर का मामला है. लेकिन अलग-अलग चीजें हैं जिसका हम उपयोग कर सकते हैं और यह देख सकते हैं कि क्या अन्य तरीके हैं जिनसे हम इस देश में इस तरह की स्थिति से बचने के लिए काम कर सकते हैं. यह बहुत बड़ी बात है लेकिन कहीं न कहीं इसका समाधान खोजने की जरूरत है."

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या ने किया बेटे का नामकरण, मर्सिडीज ने लिटिल पांड्या को गिफ्ट किया बेहद ही खूबसूरत तोहफा

रूट ने इसके लिए अंपायरों को दोषी नहीं ठहराया और उन्होंने कहा, " हम सब खेल रहे हैं, लेकिन हम नहीं चाहते हैं कि खराब रोशनी या गीले मैदान के कारण कोई चोटिल हो या किसी का कोई नुकसान हो." पाकिस्तान की टीम सीरीज का पहला मैच तीन विकेट से हार गई थी और उसे सीरीज ड्रॉ कराने के लिए शुक्रवार से यहां शुरू हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना होगा.

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या ने किया बेटे का नामकरण, मर्सिडीज ने लिटिल पांड्या को गिफ्ट किया बेहद ही खूबसूरत तोहफा

इस बीच, रूट ने कहा कि वह पाकिस्तान में खेलना पसंद करेंगे. हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि इस पर वह फैसला नही लेंगे. इंग्लैंड ने 2005 के बाद से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और टीम का 2022 में पाकिस्तान का दौरा करने का कार्यक्रम है. इंग्लिश कप्तान ने कहा, " वहां, जाना और खेलना एक शानदार मौका होगा, व्यक्तिगत रूप से. खेलने के लिए वह शानदार देश नजर आता है."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 05:53:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.