logo-image

SL vs ENG: इंग्लैंड ने श्रीलंका पर दर्ज की 2-0 की जबरदस्त जीत, भारत को दी चेतावनी

इंग्लैंड ने श्रीलंका को घरेलू सीरीज के दूसरे टेस्ट में हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 25 Jan 2021, 05:23 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड ने श्रीलंका को घरेलू सीरीज के दूसरे टेस्ट में हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है. इंग्लैंड ने दो टेस्ट की सीरीज में मेजबान श्रीलंका पर क्लीन स्वीप किया है. अब श्रीलंका की जीत के बाद इंग्लैंड टीम को भारत का दौरा करना है जिसमें चार टेस्ट मैच खेलने हैं. इंग्लैंड को लंका के खिलाफ सीरीज में जीत से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पायदा मिला है. इंग्लैंड द्वारा दिए गए 164 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड टीम ने चार विकेट के नुकसान पर हासिल किया. दूसरी पारी में इंग्लैंड की ओर से डॉम सिब्लि ने अर्धशतक लगाया जबकि जॉस बटलर ने मैच विनिंग पारी खेली.

 

गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एंजेला मैथ्यू के शतक और नीरोशन डिकवाला की 92 रनों की पारी की बदौलत दस विकेट के नुकसान पर 381 रन बनाए थे. इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में सबसे ज्यादा विकेट अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लिए, एंडरसन ने छह विकेट अपने नाम किए थे. इंग्लैंड की पहली पारी लड़खड़ा गई थी लेकिन कप्तान जो रुट ने 186 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को बड़ी लीड से पिछड़ने से बचाया, हालांकि इंग्लैंड 344 रनों पर ढेर हुई और श्रीलंका की पहली पारी के स्कोर 43 रन पीछे रह गई है. श्रीलंका के लिए लसिथ एंबुलदेनिया ने सात विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें: 5 फरवरी से भारत और इंग्लैंड की सीरीज का आगाज, उससे पहले पढ़िए दिलचस्प आंकड़े

श्रीलंका की टीम जब दूसरी पारी में अपना खेल शुरु करने आई तब ऐसा लगा था कि एक बड़ा टारगेट इंग्लैंड टीम को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मेजबान टीम 126 रनों पर सिमट गई और इंग्लैंड टीम को 164 रनों का लक्ष्य दिया. इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में डॉम बैस और जैक लीच ने चार चार विकेट लिए जबकि दो विकेट कप्तान रुट को मिले. अब इंग्लैंड टीम श्रीलंका से भारत के लिए रवान होने वाली है जहां 5 फरवरी से उसे टेस्ट सीरीज खेलनी है. श्रीलंका पर इतनी बड़ी भारत को सीरीज से पहले चेतावनी है. बता दें कि सीरीज का पहला टेस्ट इंग्लैंड ने सात विकेट से जीता था