News Nation Logo
Banner

इंग्लैंड ने पहले वनडे में भारत को 8 विकेट से हराया, जानिए मैच का हाल

India Vs England One Day Series : टैमी ब्यूमोंट (Tammy Beaumont) के नाबाद 87 और नताली शिवर (Natalie Shiver) के नाबाद 74 की बेहतरीन पारियों की मदद से इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हरा दिया.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Jun 2021, 08:26:08 AM
England women beat India by 8 wkts in first ODI

England women beat India by 8 wkts in first ODI (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

India Vs England One Day Series : टैमी ब्यूमोंट (Tammy Beaumont) के नाबाद 87 और नताली शिवर (Natalie Shiver) के नाबाद 74 की बेहतरीन पारियों की मदद से इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. 201 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लिश टीम (England Cricket Team) ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर 34.5 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड ने लॉरेन हिल ( lauren hill) (16) और हीदर नाइट ( heather knight) (18) के विकेट गंवाए. टैमी ने 87 गेंदों का सामना कर 11 चौके और दो छक्के लगाए जबकि नताली ने 74 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया. भारत की ओर से झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) और एकता बिष्ट (Ekta Bisht) ने एक-एक विकेट लिया. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे टान्टन में 30 जून को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : श्रीलंका रवाना होने से पहले शिखर धवन बोले- टीम जीतकर लौटेगी

इससे पहले, अपने करियर के 22वें साल में प्रवेश कर चुकीं अनुभवी बल्लेबाज और भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत इंग्लैंड के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने 108 गेंदों पर सात चौके लगाने वाली मिताली राज और 32 रन बनाने वाली पूनम राउत तथा 30 रनों की पारी खेलने वाली दीप्ति शर्मा की अच्छी पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 201 रन बनाए. पूनम ने 61 गेंदों का सामना कर चौके लगाए जबकि दीप्ति ने 46 गेंदों का सामना कर तीन बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा. इसके अलावा पूजा वस्त्राकर और शेफाली वर्मा ने 15-15 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से सोफी एसलेस्टन ने 40 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि कैथरीन ब्रंट और आन्या सुब्रसोल ने दो-दो सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, इशांत को टांके लगे, जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद

First Published : 28 Jun 2021, 08:26:08 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENG Vs IND