logo-image

''मैं विराट कोहली जैसे खिलाड़ी के करीब भी नहीं हूं''

इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगभग 50 के औसत से रन बनाने के बावजूद टीम में जगह पक्की नहीं है और उन्होंने कहा कि जब वह कम से कम 50 मैच खेल लें तब उनकी विराट कोहली जैसे खिलाड़ी से तुलना की जा सकती है.

Updated on: 09 Sep 2020, 12:46 PM

साउथम्पटन:

इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान (David Malan) की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगभग 50 के औसत से रन बनाने के बावजूद टीम में जगह पक्की नहीं है और उन्होंने कहा कि जब वह कम से कम 50 मैच खेल लें तब उनकी विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे खिलाड़ी से तुलना की जा सकती है. बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर उतरने वाले मलान ने अब तक 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 48.71 की औसत से 682 रन बनाये हैं. इसमें एक नाबाद शतक भी शामिल है. 33 साल के बल्लेबाज को जैसन रॉय और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नियमित तौर पर खेलने का मौका मिला.

ये भी पढ़ें: Delhi Capitals Fixtures: यहां देखें दिल्ली कैपिटल्स का पूरा शेड्यूल, तारीख, समय और जगह

मलान ने कहा, ‘‘मैं जिस तरह का खिलाड़ी हूं, मुझे यह जानना पसंद है कि टीम में मेरी स्थिति क्या है इसलिए मैंने कहा था कि जब आप सीरीज में खेलते हो तो आपको पता होता है कि आपको क्या करना है. ’’ ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार उन्होंने कहा, ‘‘भले ही आंकड़े कुछ कहते हो लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं विराट कोहली या अन्य खिलाड़ियों के करीब भी हूं. जब मैं 50 मैच खेल लूं तो उनसे मेरी तुलना कुछ हद तक की जा सकती है. ’’ टीम में उनकी जगह पक्की नहीं होती है लेकिन मलान ने कहा कि वह वही कर सकते हैं जो उनके नियंत्रण में है और यह है मौका मिलने पर ढेर सारे रन बनाना.

ये भी पढ़ें: स्टेडियम में फैंस को बुलाने का निकाला तोड़...ऐसे मचेगा शोर !

मलान ने कहा, ‘‘यह कड़ी स्थिति है. हम सभी जानते हैं कि इन बल्लेबाजी क्रम पर खेलने वाले खिलाड़ी कितने अच्छे हैं. पिछले चार-पांच साल में उनका रिकॉर्ड शानदार है. किसी को भी टीम में जगह बनाने के लिये लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा और इंग्लैंड के लिये मैच जीतने होंगे.  उन्होंने कहा मैं अच्छी तरह से समझता हूं कि जैसन और स्टोक्स वापसी करेंगे और ऐसे में मेरा काम है कि मौका मिलने पर अधिक से अधिक रन बनाना. मुझे कप्तान इयोन मोर्गन और चयनकर्ताओं पर दबाव बनाना होगा