logo-image

इंग्लैंड ने ग्राहम थोर्प को टीम के सहायक कोच के पद से हटाया गया

इंग्लैंड ने ग्राहम थोर्प को टीम के सहायक कोच के पद से हटाया गया

Updated on: 04 Feb 2022, 07:25 PM

लंदन:

ग्राहम थोर्प को शुक्रवार को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इंग्लैंड की एशेज में 4-0 की हार के बाद टीम के सहायक कोच के पद से हटा दिया है।

बुधवार को एशले जाइल्स को टीम के प्रबंध निदेशक के पद से बर्खास्त कर दिया गया, जबकि मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने गुरुवार को पद छोड़ दिया। ईसीबी ने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए कोचिंग व्यवस्था की घोषणा नियत समय में की जाएगी।

थोर्प ने ईसीबी के एक बयान में कहा, मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं कि इतने अच्छे खिलाड़ियों और कोचों के साथ काम करने का मौका मिला, जिन्हें मैं जीवन भर अपना दोस्त मानता रहा हूं।

क्रिकेट के अंतरिम प्रबंध निदेशक सर एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, मैं इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ पर कई वर्षों तक काम करने के लिए ग्राहम को धन्यवाद देना चाहता हूं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

लॉर्डस क्रिकेट ग्राउंड में डेली मेल के हवाले से स्ट्रॉस ने एशेज में हार के बावजूद जो रूट को टेस्ट कप्तान बने रहने का समर्थन किया।

उन्होंने कहा, रूट से बात करने के बाद यह बिल्कुल स्पष्ट है कि इंग्लैंड की इस टीम को आगे बढ़ाने के लिए उनकी प्रतिबद्धता कितनी है। उन्हें ऐसा करने के लिए अविश्वसनीय प्रेरणा और ऊर्जा मिली है। एशेज में जो कुछ भी हुआ वह उससे बेहद निराश हैं।

स्ट्रॉस ने इंग्लैंड के वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए रवाना होने से पहले टीम के लिए एक अंतरिम कोच की घोषणा कर दी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.