logo-image

ENG vs WI: टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के 7वें गेंदबाज बने स्टुअर्ट ब्रॉड

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के 7वें गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में यह मुकाम हासिल किया.

Updated on: 28 Jul 2020, 06:40 PM

मैनचेस्टर:

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के 7वें गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में यह मुकाम हासिल किया. ब्रॉड ने मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को विंडीज की दूसरी पारी में क्रैग ब्रैथवेट को 19 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर यह मुकाम हासिल किया.

ये भी पढ़ें- ENG vs IRE: वनडे सीरीज के पहले मैच के लिए आयरलैंड ने घोषित की टीम, एंड्रयू बालबर्नी को मिली कमान

ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में छह विकेट अपने नाम किए थे. ब्रॉड से पहले जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए टेस्ट में 500 से ज्यादा विकेट लिए हैं. वहीं क्रिकेट के इतिहास में ब्रॉड से पहले सिर्फ छह गेंदबाज ही टेस्ट में 500 से ज्यादा विकेट ले पाए हैं. इंग्लैंड का इस मैच में पलड़ा भारी है. तीन मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है और अगर इंग्लैंड यह मैच जीत जाती है तो वह सीरीज अपने नाम कर लेगी.

ये भी पढ़ें- ENG vs WI: हार के मुंहाने पर वेस्टइंडीज, इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है बारिश

यह ब्रॉड का 140वां टेस्ट मैच है. सीरीज के पहले मैच में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था जिससे वे बेहद निराश थे. दूसरे मैच में उन्होंने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.