News Nation Logo

ENG vs SA T20: बेयरस्टो और मोईन अली की तूफानी पारी में उड़ी अफ्रीकी टीम, जड़े एक ओवर में पांच छक्के

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 28 Jul 2022, 10:35:52 PM
Jonny Bairstow Moeen Ali

Jonny Bairstow Moeen Ali (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :  

इंग्लैंड (England) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला कल खेला गया. इंग्लैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 41 रनों के अंतर से हराया. इंग्लैंड की टीम की जीत में जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) और मोईन अली (Moeen Ali) ने अहम भूमिका निभाई. दोनों खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर खबर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 6 विकेट खोकर 234 रनों की विशाल स्कोर खड़ा की. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 8 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी. 

इंग्लैंड की टीम से जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. बेयरस्टो ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 90 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से 3 चौके और 8 छक्के निकले. वहीं इंग्लैंड टीम की ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने तूफानी अंदाज में अर्धशतकीय पारी खेली. मोईन अली ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान मोइन अली के बल्ले से 2 चौके और 6 छक्के निकले. 

मोईन अली (Moeen Ali) की तूफानी बल्लेबाजी से दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज दहल गए. क्योंकि मोईन अली ने सिर्फ 16 गेंदों पर अर्धशतक ठोंक दिया. मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) ने 106 रनों की साझेदारी की. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पारी के 17वें ओवर में पांच बड़े छक्के जड़ेकर रिकॉर्ड बना दिया. दाविद मलान ने भी 23 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली. मलान के बल्ले से भी एक चौका और 4 छक्के निकले. 

यह भी पढ़ें: County Championship: मोहम्मद अब्बास की इन स्विंग गेंद ने वाइड को भेजा पवेलियन, वीडियो वायरल

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. रिचर्ड ग्लीसन (Richard Gleason) ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 51 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. रीस टॉपली (Reece Topley) ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 29 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. आदिल रशीद (Adil Rashid) ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 17 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. मोईन अली (Moeen Ali) ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 27 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. 

First Published : 28 Jul 2022, 10:18:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.