logo-image

ENG vs PAK, 2nd Test: पाकिस्तान ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

ENG vs PAK, 2nd Test: पाकिस्तान ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

Updated on: 13 Aug 2020, 03:57 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और पाकिस्तान (England vs Pakistan) के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा टेस्ट मैच आज से साउथैम्पटन में खेला जा रहा है. पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बना रखी है. इंग्लैंड की कोशिश होगी कि ने दूसरे टेस्ट को भी जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना लें तो वहीं पाकिस्तान इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगा.

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कराया कोरोना टेस्ट, आज आएगी रिपोर्ट

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के स्थान पर जैक क्रॉले और सैम कर्रन को टीम में जगह मिली है. बता दें कि बेन स्टोक्स ने निजी कारणों की वजह से सीरीज के बाकी दोनों मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है. वहीं, पाकिस्तान ने भी दूसरे टेस्ट के लिए टीम में एक बदलाव किया है. पाकिस्तान ने शादाब खान की जगह फवाद आलम को टीम में शामिल किया है. फवाद की 11 साल बाद पाकिस्तान टीम में वापसी हुई है.

इस प्रकार हैं टीमें-

इंग्लैंड- जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्‍स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉले, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, सैम कर्रन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

पाकिस्तान- अजहर अली (कप्तान), शान मसूद, आबिद अली, बाबर आजम, अशद शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फवाद आलम, यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह.