logo-image

ENG vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे अंग्रेजों ने घुटने टेके, महज 219 रनों पर सिमटी पहली पारी

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए थे और इसलिए वो अब अपनी दूसरी पारी में 107 रनों की बढ़त के साथ उतरेगी. पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनर यासिर शाह ने चार विकेट लिए.

Updated on: 07 Aug 2020, 08:41 PM

मैनचेस्टर:

England vs Pakistan - पाकिस्तान (Pakistan) ने यासिर शाह (Yasir Shah) की अगुआई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड (England) को पहली पारी में 219 रनों पर समेट दिया. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए थे और इसलिए वो अब अपनी दूसरी पारी में 107 रनों की बढ़त के साथ उतरेगी. पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनर यासिर शाह ने चार विकेट लिए. शादाब खान और मोहम्मद अब्बास ने भी दो-दो विकेट लिए. शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह के हिस्से एक-एक विकेट आया.

ये भी पढ़ें- हॉकी: भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 4 खिलाड़ी पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

इंग्लैंड के लिए सर्वोच्च स्कोरर ओली पोप रहे जिन्होंने 117 गेंदों पर 62 रन बनाए और आठ चौके भी मारे. उनके अलावा जोस बटलर ने 38 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 92 रनों के साथ की. पहले सत्र में हालांकि उसने संभल कर खेला और सिर्फ ओली पोप के रूप में एक मात्र विकेट गंवाया. लेकिन दूसरे सत्र में यासिर की फिरकी ने इंग्लैंड के निचले क्रम को फंसा लिया. उन्होंने पहले सेट बल्लेबाज जोस बटलर को दूसरे सत्र में बिना एक भी रन बनाए पवेलियन भेजा. डॉम बेस भी एक रन बनाकर शाह का शिकार बने.

ये भी पढ़ें- भारत में खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2021, ऑस्ट्रेलिया करेगा टी20 विश्व कप 2022 की मेजबानी

क्रिस वोक्स (19) भी शाह का शिकार बने और इसी के साथ इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 170 रन हो गया. जोफ्रा आर्चर (16) ने संघर्ष किया, लेकिन अंतत: वह शादाब खान की गेंद पर पवेलियन लौट लिए. शादाब ने ही जेम्स एंडरसन (7) को आउट कर इंग्लैंड की पारी का अंत किया. स्टुअर्ट ब्रॉड 29 रनों पर नाबाद लौटे. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने 156 रन, बाबर आजम ने 69 और शादाब खान ने 45 रन बनाए.