News Nation Logo

WTC Final से पहले न्यूजीलैंड बड़ी जीत की ओर, जानिए मैच अपडेट

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड में शानदार खेल का प्रदर्शन किया है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज का ये दूसरा मैच है और न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी जीत करीब करीब पक्की कर ली है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Jun 2021, 08:42:33 AM
New Zealand gain 85 run lead against England

New Zealand gain 85 run lead against England (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड में शानदार खेल का प्रदर्शन किया है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज का ये दूसरा मैच है और न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी जीत करीब करीब पक्की कर ली है. सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था, इस मैच को जीतने के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. इससे टीम इंडिया के माथे पर चिंता की लकीरें पड़ सकती हैं. मैट हेनरी के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने एक बड़ी जीत की इबारत लिख दी है क्योंकि उसने इंग्लैंड के साथ हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी में महज 122 रनों पर नौ विकेट झटक लिए हैं. कीवी टीम को मेजबानों का पुलिंदा बांधने के लिए अब सिर्फ एक विकेट चाहिए. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड को 37 रनों की बढ़त मिली है. उसकी अंतिम जोड़ी मैदान पर है, जिसमें कोई विशेषज्ञ बल्लेबाज नहीं है. ऐसे में कीवी टीम के पास चौथे दिन के पहले सेशन में ही जीत हासिल करने का मौका है. 

यह भी पढ़ें : शाकिब अल हसन पर लगा 3 DPL मैचों का प्रतिबंध, माफी भी मांगी

पांच सेशन पहले मैच समाप्त करके कीवी टीम सीरीज 1-0 से अपने नाम कर सुस्ताना चाहेगी क्योंकि उसे 18 जून से साउथेम्पटन में भारत के साथ डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलना है और यह फाइनल उसकी आईसीसी ट्राफी जीतने के सपने को पूरा कर सकता है. बहरहाल, स्टम्प्स तक ओली स्टोन 15 और जेम्स एंडरसन खाता खोले बगैर नाबाद लौटे. कीवी टीम की ओर से मैट हैनरी ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए हैं जबकि नील वेगनर ने 16 रन देकर ही इतने विकेट ले लिए. इसके अलावा एजाज पटेल को दो तथा ट्रैंट बाउल्ट को एक सफलता मिली. दूसरी पारी में इग्लैंड के लिए मार्क वुड ने सबसे अधिक 29 रन बनाए. इसके अलावा ओली पोप ने 23 रनों का योगदान दिया. इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने लंच के बाद पांच विकेट पर 326 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 388 रन पर ऑलआउट हो गई. कीवी टीम के लिए डेवोन कॉन्वे ने 80, विल यंग ने 82, रॉस टेलर ने 80 और टॉम ब्लैंडल ने 34 रन बनाए जबकि जबकि एजाज पटेल ने 20 और मैट हेनरी तथा ट्रेंट बाउल्ट ने नाबाद 12 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार और मार्क वुड तथा ओली स्टेन ने दो-दो जबकि डैन लॉरेंस ने एक विकेट लिए.

First Published : 13 Jun 2021, 08:41:05 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो