News Nation Logo

ENG vs NZ: ये खिलाड़ी होंगे सबसे खास, प्रदर्शन पर रहेगी नजर

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का मैच है. इस मैच पर तमाम क्रिकेट प्रेमियों के निगाहें लगी हैं. दोनों ही टीमें बेहद मजबूत नजर आ रही हैं. दोनों टीमें शाम को शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 10 Nov 2021, 03:22:05 PM
Kane Williamson and Eoin Morgan

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का मैच है. इस मैच पर तमाम क्रिकेट प्रेमियों के निगाहें लगी हैं. दोनों ही टीमें बेहद मजबूत नजर आ रही हैं. दोनों टीमें शाम को शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी तो दोनों टीम के कुछ खिलाड़ी होंगे, जिन पर खासतौर से नजर रहेगी. सबसे खास बात ये है कि इनमें से एक भी खिलाड़ी चल गया तो पूरे मैच को पलटने में सक्षम है. इन खिलाड़ियों की अपनी फैन मेल है. ये फैंस इन खिलाड़ियों से खास प्रदर्शन की उम्मीद किए बैठे हैं. ये खिलाड़ी होंगे

जोस बटलरः इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर तूफानी फॉर्म में चल रहे हैं. इस टूर्नामेंट में वह एक शतक भी लगा चुके हैं और 5 मैचों में 240 रन बनाकर टूर्नामेंट के दूसरे सबसे बड़े स्कोरर हैं. 

मार्टिन गुप्टिलः न्यूजीलैंड के शानदार बल्लेबाज हैं. स्कॉटलैंड के खिलाफ 56 गेंदों पर 93 रन की पारी खेलकर दिखा चुके हैं कि किस फॉर्म में हैं. 

केन विलियमसनः न्यूजीलैंड के कप्तान होने के साथ-साथ बेहतरीन बल्लेबाज भी है. इन्हें धोनी की तरह ही एक चालाक कप्तान माना जाता है. 

डेविड मलानः इंग्लैंड की टीम के तूफानी बल्लेबाज हैं. टी-20 में इनका रिकॉर्ड शानदार है. 35 टी-20 मैचों में 1198 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट भी 137 से ज्यादा है. 

डेरेल मिशेलः डेरेल मिशेल न्यूजीलैंड के प्रमुख बल्लेबाज के तौर पर उभरें हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपनी टीम के हाइएस्ट स्कोरर थे. इसके बाद भारत के खिलाफ भी अपनी टीम से सबसे ज्यादा (49) रन बनाए. 

मोइन अलीः इंग्लैंड के प्रमुख आलराउंडर हैं. यह बाएं हाथ के बल्लेबाज और आफ स्पिनर हैं. टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में ही प्रमुख भूमिका रहती है. 

लेम लिविंग स्टोनः यह भी इंग्लैंड के प्रमुख आलराउंडर में से हैं. किसी भी गेम को पलटने का माद्दा रखते हैं. 

आदिल राशिदः इंग्लैंड की टीम के बेहद खतरनाक स्पिनर हैं. वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड के पहले ही मैच में इन्होंने 2.2 ओवर में दो रन देकर चार विकेट झटक लिए थे. इनकी गेंदबाजी के कारण ही वेस्टइंडीज की टीम 55 रन पर सिमट गई थी. 

इसे भी पढ़ेंः india vs pakistan: फिर से होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच, अब जीतकर दिखाएंगे

ट्रेंट बोल्टः न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं. इस समय वर्ल्ड कप में 5 मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं. सिर्फ श्रीलंका के वानेंदु हसरंगा ने उनसे ज्यादा विकेट लिए हैं, जबकि बांग्लादेश के साकिब हसन और आस्ट्रेलिया के जैंपा ने भी 11-11 विकेट लिए हैं. 

ईश सोढ़ीः न्यूजीलैंड की ईश सोढ़ी टीम के प्रमुख स्पिनर हैं. उनकी गेंदबाजी निर्णायक भूमिका निभा सकती है. 

क्रिस वोक्सः क्रिस वोक्स इंग्लैंड के बेहतरीन गेंदबाज हैं. उनकी भूमिका को इंग्नोर नहीं किया जा सकता. 

First Published : 10 Nov 2021, 03:22:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.