logo-image

ENG vs NZ : WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर 

ENG vs NZ Test Series : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच इस वक्त लॉड्र्स के मैदान पर खेला जा रहा है.

Updated on: 06 Jun 2021, 02:15 PM

नई दिल्ली :

ENG vs NZ Test Series : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच इस वक्त लॉड्र्स के मैदान पर खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के अलावा इस मैच पर टीम इंडिया और भारतीय फैंस की भी नजर है. दरअसल इन दो टेस्ट के बाद ही भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच खेला जाएगा. ऐसे में ये देखना दिलचस्प है कि न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है. अभी तक चार दिन का खेल हो चुका है और न्यूजीलैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर ये है कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दोनों पारियों में कुछ खास नहीं कर सके. वे दोनों बार सस्ते में आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे पर संकट, श्रीलंका के 38 खिलाड़ियों ने .....

अगर मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन तक इंग्लैंड पर 165 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. न्यूजीलैंड की ये लीड एक बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे और बाकी गेंदबाजों के दम पर है. बाकी कोई बल्लेबाज बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. अपनी पहली पारी में 378 रन बनाने के बाद कीवी टीम ने चौथे दिन मेजबान टीम को 275 रनों पर ही आउट कर दिया. पहली पारी के आधार पर 103 रनों की लीड ली. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 62 रन बनाकर 165 रनों की मजबूत लीड ले ली है. हालांकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दूसरी पारी में भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टॉम लाथम नाबाद 30 रन और नाइटवॉचमैन नील वेगनर दो रन बनाकर नाबाद लौटे हैं. अभी एक दिन का खेल और बचा हुआ है. चौथे दिन का जब खेल खत्म हुआ तब तक न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले डेवोन कॉन्वे और कप्तान केन विलियम्सन के विकेट गंवाए हैं. डेवोन कॉन्वे ने दूसरी पारी में मात्र 23 रन ही बनाए, वहीं केन विलियमसन एक ही रन बना सके. 

यह भी पढ़ें : दिलीप वेंगसरकर ने बताया, WTC फाइनल के लिए कैसी है टीम इंडिया 

हालांकि टीम इंडिया के लिए मुश्किल का सबब ये बात बन सकती है कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन अभी तक किया है. तेज गेंदबाज टिम साउदी ने पहली पारी में छह विकेट झटक लिए थे. टिम साउदी ने अपने करियर में 12वीं बार पांच या उससे अधिक विकेट लिए हैं. साउदी ने 43 रन देकर छह विकेट लिए. लाडर्स में उनका यह दूसरा फाइव विकेट हाउल है. वहीं न्यूजीलैंड के दूसरे तेज गेंदबाज काइल जेमीसन ने भी तीन विकेट लिए. यानी पहली पारी में इन दो तेज गेंदबाजों ने ही दस में से नौ विकेट ले लिए हैं. एक विकेट नील वैगनर को मिला. अभी इंग्लैंड की दूसरी पारी आनी बाकी है. देखना होगा कि क्या इंग्लैंड को दूसरी पारी में बल्लेबाजी आएगी या नहीं. हालांकि अभी तक का खेल देखकर तो ये लगता है कि मैच अब ड्रॉ की ओर जाते हुए दिख रहा है.