logo-image

दिलीप वेंगसरकर ने बताया, WTC फाइनल के लिए कैसी है टीम इंडिया 

इस वक्त पूरी दुनिया की नजर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर है. इसे टेस्ट मैचों का विश्व कप भी कहा जा सकता है. भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड में है और प्रेक्टिस कर रही है.

Updated on: 06 Jun 2021, 12:04 PM

नई दिल्ली :

इस वक्त पूरी दुनिया की नजर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर है. इसे टेस्ट मैचों का विश्व कप भी कहा जा सकता है. भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड में है और प्रेक्टिस कर रही है. इस बीच दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गज भी अपनी अपनी राय इस मैच पर रख रहे हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन में फाइनल मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें काफी मजबूत नजर आ रही हैं. अभी कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम किस पर भारी पड़ने जा रही है, लेकिन पांच दिन का ये मैच रोचक तो काफी होगा, ये तो पक्का है. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन...

इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान और मुख्य चयनकर्ता रह चुके दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए विराट कोहली की कप्तानी में भारत के पास एक बेहतरीन टीम है. दिलीप वेंगसरकर ने खलीज टाइम से कहा कि अगर आप भारतीय टीम की तुलना न्यूजीलैंड की टीम के साथ करेंगे तो खिलाड़ी की हर एक खिलाड़ी से तुलना करने पर भारत की टीम यहां पर बेहतर नजर आती है. निश्चित रूप से इसमें कोई दोराय नहीं है कि ट्रेंट बाउल्ट एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और केन विलियम्सन एक वल्र्ड क्लास बल्लेबाज. लेकिन भारत हर क्षेत्र में अच्छा करने वाली टीम है. हमारे पास दुनिया से सबसे बेहतरीन स्पिनर हैं, तो वहीं इस टीम के पास शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण है और इस टीम के बल्लेबाज भी बहुत ही शानदार हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल से बाहर हो सकते हैं कम से कम 40 खिलाड़ी, जानिए डिटेल 

भारतीय टीम इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर है जबकि न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है. डब्ल्यूटीसी फाइनल शुरू होने से पहले ही इस बात की अटकलें लगाई जा रही है कि साउथम्पटन की परिस्थितियां न्यूजीलैंड के पक्ष में होगी क्योंकि कीवी टीम इस समय मेजबान इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. पूर्व चयनकर्ता प्रमुख दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि भारतीय टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा ये दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर हैं. लेकिन यह भी जरूरी है कि दूसरे खिलाड़ी भी उनका साथ दें और आप जानते हैं कि सिर्फ दो खिलाड़ियों पर आप निर्भर नहीं रह सकते. अगर आप टेस्ट मैच खेल रहे हैं तो हर एक खिलाड़ी को अपना-अपना योगदान देना होगा.