News Nation Logo

ENG vs NZ : इंग्लैंड ने स्टुअर्ट ब्रॉड को बनाया उप कप्तान, न्यूजीलैंड की पहले बल्लेबाजी

इंग्लैंड ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम का उपकप्तान बनाया है. आलराउंडर बेन स्टोक्स इससे पहले टीम के उपकप्तान हुआ करते थे.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Jun 2021, 04:01:45 PM
Broad named England vice captain for Tests vs NZ

Broad named England vice captain for Tests vs NZ (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम का उपकप्तान बनाया है. आलराउंडर बेन स्टोक्स इससे पहले टीम के उपकप्तान हुआ करते थे, लेकिन वह चोटिल हैं, इसलिए स्टुअर्ट ब्रॉड को यह जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को आईपीएल के बाद आराम दिया गया है. क्रिकइंफो ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट के हवाले से लिखा है कि स्टुअर्ट ब्रॉड लंबे समय से इस टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं. वह बहुत अच्छा बोलते हैं, उनके अंदर क्रिकेट की बहुत समझ है और उन्हें छोटे फॉर्मेट में कप्तानी का अनुभव है. वह बेन स्टोक्स और जोस बटलर की अनुपस्थिति में इस जिम्मेदारी के लिए सही व्यक्ति हैं. वह एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में एक अभिन्न हिस्सा हैं और उस गेंदबाजी टीम के अंदर एक लीडर हैं.

यह भी पढ़ें : सुशील कुमार चाहता है बढ़ जाए उसकी रिमांड, न जाना पड़े जेल, जानिए क्यों 

उन्होंने कहा है कि उनके लिए यह एक अच्छा मौका है. उन्हें वास्तव में अच्छी समझ है कि वह कैसे काम करने जा रहा है. वह स्पष्ट रूप से बहुत सहज है और टीम के भीतर अपनी भूमिका को समझते है और जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए. करीब 34 साल के स्टूअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट में अब तक 517 विकेट हासिल किए हैं. वह 2011 और 2014 में 27 टी 20 और तीन वनडे मैचों में इंग्लैंड टीम के कप्तान रह चुके हैं. इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉड्र्स मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत के खिलाफ इसी महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से न्यूजीलैंड के लिए यह सीरीज काफी अहम है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का यह पहला मुकाबला है.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया का 5-0 से सूपड़ा साफ करना चाहते हैं अंग्रेज कप्तान जोए रूट 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : रोरी बन्र्‍स, डॉमिनिक सिब्ले, जैक क्राव्ली, जोए रूट (कप्तान), डेनियल लॉरेंस, ओली पोप, जेम्स ब्राकी (विकेटकीपर), ओली रॉबिंसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन : टॉम लाथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, काइल जैमिसन, टिम साउदी और नील वेगनर.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 04:01:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो