logo-image

ENG vs IND: रोहित के बाहर होने से कमजोर हो गई टीम! इन खिलाड़ियों को लेनी होगी जिम्मेदारी

जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान सौंपी गई. वहीं, ऋषभ पंत को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है. अब देखना है कि टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में आखिरी मुकाबला जीतने में सफल हो पाती या फिर नहीं.

Updated on: 30 Jun 2022, 09:26 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड की वजह से बाहर हो गए हैं. रोहित शर्मा के टीम इंडिया से बाहर होने पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम की कमान सौंपी गई. वहीं, ऋषभ पंत को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है. अब देखना है कि टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में आखिरी मुकाबला जीतने में सफल हो पाती या फिर नहीं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टीम इंडिया से बाहर होने पर टीम कई पहलुओं पर कमजोर होती हुई दिख रही है. रोहित शर्मा अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की कमान संभालते तो टीम मजबूत स्थिति में दिखती. क्योंकि रोहित शर्मा के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है. जबकि जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) पहली बार टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. 

अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आखिरी मुकाबला खेलते तो टीम की सलामी बल्लेबाजी मजबूत स्थिति में होती. बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं. रोहित शर्मा अनुभवी खिलाड़ी के तौर एक छोर को संभालते, जबकि दूसरे छोर युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) होते. ऐसे में सलामी बल्लेबाजी मजबूत होती. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टीम इंडिया से बाहर होने पर सलामी बल्लेबाजी भी कमजोर होती हुई दिख रही है. क्योंकि शुभमन गिल (Shubman Gill) के पास भी टेस्ट मुकाबलों का ज्यादा अनुभव नहीं है. पहले सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल ही नजर आने वाले हैं. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर दो खिलाड़ियों का नाम सामने एक तो मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) और दूसरे श्रीकर भरत (Shrikar Bharat) हैं. सभी खिलाड़ियों को जिम्मेदारी से खेलना होगा. तभी टीम इंडिया सीरीज जीतने में सफल होगी. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी इंग्लैंड, टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क

मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) टीम इंडिया से सलामी बल्लेबाजी कर चुके हैं. ऐसे प्लेइंग इलेवन (Palying XI) में शामिल होने की मयंक अग्रवाल की संभावना ज्यादा लग रही है. वहीं श्रीकर भरत (Shrikar Bharat) की बात करें तो श्रीकर भरत प्रैक्टिस मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी किए हैं. अब देखना है कि कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah), मयंक अग्रवाल और श्रीकर भरत में किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं.